बुधवार, 17 जुलाई 2024

लखनऊ :पिता ने मासूम बेटे का स्कूल से किया अगवा,मॉ ने दर्ज कराई FIR।||Lucknow:Father kidnapped his innocent son from school, mother filed FIR.||

शेयर करें:
लखनऊ :
पिता ने मासूम बेटे का स्कूल से किया अगवा,मॉ ने दर्ज कराई FIR।।
गोसाईगंज कस्बा का है मामला।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज कस्बे में स्थित एक निजी स्कूल गये छह वर्षीय मासूम का पिता ने अपनी महिला मित्र के साथ मिलकर जबरन स्कूल के अंदर से बच्चे को लेकर निकल गया।। इस दौरान मासूम चीखता चिल्लाता रहा लेकिन लापरवाह बने स्कूल प्रशासन ने पुलिस को सूचना तक नहीं दी स्कूल में छुट्टी के टाइम मामा अपने मासूम भांजे को लेने पहुंचा तब जाकर उसे जानकारी हुई जिसके बाद उसने अपनी बहन व पुलिस को भांजे के अपहरण होने की सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी तो स्कूल में लगे सीसीटीवी में मासूम को गोद में उठाकर मासूम बेटे को एक महिला के साथ लेकर जाता हुआ पिता दिखाई दिया। पीड़िता मां की तहरीर पर पुलिस पिता समेत अन्य के खिलाफ अपहरण की धारा में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी।
पति-पत्नी के बीच बच्चे की कस्टडी को लेकर केस चल रहा है। कोर्ट ने फिलहाल मासूम बच्चे की कस्टडी मां को सौंपी है।
विस्तार
यह पूरा मामला-लखनऊ के गोसाईगंज बाजार निवासी शगुफ्ता परवीन ने पुलिस को दी तहरीर देते हुए बताया कि उसका आठ वर्षीय मासूम बेटा माहिब कस्बे के लाला गणेश प्रसाद वर्मा बालिका इंटर कॉलेज में कक्षा तीन का छात्र है। बीते मंगलवार सुबह 7.30 बजे वह अपने मामा शफुद्दीन के साथ स्कूल गया था। जिसके बाद एक महिला के साथ स्कूल पहुंचे पति सज्जाद हसन मसूद ने जबरन बेटे को स्कूल के अंदर से अगवा कर ब्लैक कलर की कार से लेकर चला गया। इस दौरान मासूम बेटा चीखता व चिल्लाता रहा लेकिन लापरवाह बने स्कूल प्रशासन ने पुलिस या उन्हे सूचना नहीं दी। स्कूल के छुट्टी के टाइम मासूम बेटे को लेने भाई स्कूल पहुंचा तो स्कूल प्रशासन ने मासूम बेटे का अपहरण अज्ञात लोगो द्वारा किये जाने की बात बताई तो भाई के होश उड़ गये ओर पुलिस समेत उसे फोन कर जानकारी दी। 
◆ इंस्पेक्टर बृजेश कुमार त्रिपाठी ने स्कूल
डेढ महीने पहले उच्च न्यायालय ने मां की दी थी बेटे की कस्टडी शगुफ्ता परवीन ने बताया उसका अपने पति से तलाक हो गया था जिसके बाद वो अपने मायके गोसाईगंज में बेटे संग रह रही थी, तलाक के बाद पति ने मासूम को अपनी कस्टडी में रखने के लिये इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुकदमा डाला था, जहां पर डेढ महीने पहले पुलिस ने मासूम को मां की कस्टडी में रहने का फैसला सुनाया था, जिससे नाराज पति ने मौका मिलते ही अपनी महिला मित्र के साथ बेटे का अपहरण कर लिया।
पहुंचकर वहा लगे सीसीटीवी फुटेज के कैमरे खंगाले तो मासूम को स्कूल के अंदर से पिता गोद में उठाकर अपनी महिला मित्र के साथ भगाते हुये दिखा ओर बाहर आकर एक कार में बैठकर भाग निकला।
इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बच्चे के पिता शिक्षा विभाग दिल्ली में सेक्शन ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं।