शनिवार, 27 जुलाई 2024

गोण्डा :नदी की कछार पर बगैर मान्यता के चल रहा स्कूल।||Gonda:A school is running without any recognition on the river bank.||

शेयर करें:
गोण्डा :
नदी की कछार पर बगैर मान्यता के चल रहा स्कूल।
दो टूक : गोंडा जनपद के मुजेहना क्षेत्र में
शिक्षा के नाम पर अपनी दुकान चलाने वालों पर जिला बेसिक शिक्षक अधिकारी अतुल कुमार तिवारी ने बीते दिनों सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया था की बिना मान्यता चल रहे स्कूलों को बन्द कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।
निर्देश के बाद शिक्षा क्षेत्र मुजेहना की खंड शिक्षा अधिकारी हेमलता त्रिपाठी ने कई स्कूलों पर सिकंजा कसना शुरू कर दिया है।
रामपुर दुबावल गाँव के निकट शान्ति नगर चौराहे से पूर्व बिसुही नदी के कछार पर सुरक्षा मानकों को धता बताते हुए खंडहर रूपी दो मंजिला इमारत में कुसुमा देवी मेमोरियल स्कूल संचालित किया जा रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया की कई दिन पहले निरीक्षण के दौरान स्कूल बन्द करने का निर्देश दिया गया था किन्तु संचालक द्वारा अनदेखी की जा रही है स्कूल संचालित किया जा रहा है। संचालक के विरुद्ध आवश्यक लिखा पढ़ी करके विभाग को अवगत कराने के बाद प्राप्त निर्देशों के आधार पर बिना मान्यता के संचालित ऐसे स्कूलों को बन्द कराने की कार्यवाही की जायेगी।