सोमवार, 22 जुलाई 2024

लखनऊ : जोनल पार्क में दबंगों ने जमकर किया तांडव, पुलिस कर्मियों से अभद्रता।||Lucknow : Bullies created a ruckus in Zonal Park, misbehaved with police personnel.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
जोनल पार्क में दबंगों ने जमकर किया तांडव, पुलिस कर्मियों से अभद्रता।।
दो टूक :  लखनऊ के आशियाना क्षेत्र जोनल पार्क के पास रविवार रात नशे में धुत्त दबंगो ने चाय पीने आए दो भाइयों को जाति सूचक गालियां दी । पीड़ित के विरोध पर दबंगों ने भाइयों को मारना पीटना शुरू कर दिया । सूचना पर पहुंची पुलिस कंट्रोल रूम के पुलिस कर्मियों संग भी दबंगो ने अभद्रता करनी शुरू कर दिया। सूचना पर पहुची पुलिस को देख पुलिस के साथ भी अभद्रता शुरु कर दी और पुलिस पहुचने पर पुलिस ने दबंगों को अपने साथ थाने में लाकर पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर चालान कर दिया ।
विस्तार:
थाना आशियाना क्षेत्र सेक्टर एच में रहने वाले वैभव विश्वकर्मा पुत्र हरिश्चंद्र की माने तो रविवार रात वह अपने भाई संग एलडीए कॉलोनी निकट पावर हाउस चौराहा स्थित जोनल पार्क के पास वह चाय पी रहे थे कि इसी दौरान नशे में धुत्त दबंग प्रगेश पांडेय अपने तीन साथियो संग आया और जातिसूचक गालियां देने लगा । विरोध करने पर वह उनके संग मारपीट करने लगा । भाई संग मारपीट होता देख छोटे भाई ने मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी । सूचना पर पहुंचे अपाचे बाइक सवार पुलिस कर्मियों  संग भी नशे में धुत्त दबंगो ने धक्का मुक्की करन शुरू कर दिया । पुलिस कर्मियों ने खुद के साथ धक्का मुक्की होता देख स्थानीय आशियाना थाने को फोन कर मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल बुला लिया लेकिन नशे में धुत्त दबंगो का पुलिस के सामने भी तांडव चलता रहा । सूचना पाकर मौके पर अपनी टीम संग पहुंचे प्रभारी निरीक्षक आशियाना छत्रपाल सिंह ने बल का प्रयोग करते हुए दबंगो को गाडी में बैठा कर आशियाना थाने आए लेकिन इस दौरान थाने का एक सिपाही भी चोटिल हो गया । दबंगों की दबंगई देख मौके पर एकत्र भीड़ ने घटना का नजारा मोबाइल फोन में कैद कर सोसल मिडिया पर वायरल कर दिया । वहीं पीड़ित वैभव विश्वकर्मा ने आशियाना थाने पर पहुँच एक नामजद समेत तीन अज्ञात के लोगों के खिलाफ शिकायत दी । पीड़ित की लिखित शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने शांतिभंग की धारा में दबंगों का चालान कर दिया ।