रविवार, 7 जुलाई 2024

लखनऊ : कारोबारी हुआ ठगी शिकार हजारों की नगदी गवाई ।।||Lucknow : Businessman became a victim of fraud and lost cash worth thousands.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
कारोबारी हुआ ठगी शिकार हजारों की नगदी गवाई ।।
दो टूक : लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र में रहने वाले खाताधारक ने अपने मित्र के कहने पर एक जालसाज के खाते में कुछ दिनों के लिए हजारों की नगदी ट्रांसफर कर दी । पैसे वापस न मिलता देख पीड़ित ने जालसाज ने फोन नंबर पर बात करनी चाही तो फोन बंद मिला । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर सेल में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा कर स्थानीय थाने में मामले की लिखत शिकायत  दी । 
विस्तार:
आशियाना थाना क्षेत्र के सेक्टर - एम में रहने वाले विवेक कुमार गुप्ता पुत्र स्व० नारायण सेवक की माने तो जनपद औरैया में रहने वाले उनके मित्र अनिल कुमार गुप्ता जनवरी माह में उनके घर आये और किसी से व्हाटअप नंबर पर खा‌द्यान्न और तिलहन व्यापार के सिलसिले में बात कर रहे थे । सामने वाले ने दिल्ली अथवा लखनऊ आकर डील करने की बात कही । फोन कटने के थोड़ी देर बाद ही पुनः फोन कर अपनी कुछ मजबूरी बता कर 25 हजार रूपये की मांग करते हुए अगले दिन पैसा वापस करने की बात कहने लगा । आरोपी की बात सुन पीड़ित अनिल ने अपने मित्र को यह बात बताई । मित्र की सलाह पर पीड़ित ने अपने मोबाईल फोन से दो बार में 25 हजार रूपये आरोपी के खाते में ट्रांसफर कर दिए । अगले दिन पैसा वापस न आने पर पीड़ित ने उक्त नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद मिला । खुद के साथ ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने मामले की ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई । घटना के छः माह बाद साइबर सेल के निर्देश पर पीड़ित ने आशियाना थाने पर शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आशियाना पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।