शनिवार, 20 जुलाई 2024

लखनऊ : उत्तर प्रदेश राज्य बांध सुरक्षा संगठन के मुख्य अभियंता ने किया पौध रोपण।||Lucknow : Chief Engineer of Uttar Pradesh State Dam Safety Organization planted a sapling.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
उत्तर प्रदेश राज्य बांध सुरक्षा संगठन के मुख्य अभियंता ने किया पौध रोपण।।
पौधा लगा देना मात्र हमारी जिम्मेदारी का अंत नही : ज्ञानेंद्र शरण।
दो टूक : उत्तर प्रदेश राज्य बांध सुरक्षा संगठन के मुख्य अभियंता ने शनिवार को वृक्षारोपण किया और कहा पौधों को लगा उनका सिंचन और देखभाल करना हमारा नैतिक कर्तव्य है।
विस्तार:
वृक्ष हमारे जीवन का अभिन्न और महत्वपूर्ण अंग है । पौधों को लगा देने मात्र से हम अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त नहीं होते हैं । पौधों को लगा कर उनको सींचना और उनकी देखभाल करना हमारा नैतिक कर्तव्य है । यह बातें शनिवार अपराह्न रायबरेली रोड के उतरटिया स्थित वाल्मी भवन के प्रांगण में विश्व बैंक द्वारा पोषित उत्तर प्रदेश राज्य बांध सुरक्षा संगठन सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता ज्ञानेंद्र शरण ने कहीं । इस मौके पर मौजूद उत्तर प्रदेश राज्य बांध सुरक्षा संगठन के तकनीकी सलाहकार रमेश चंद्रा ने कहा कि वृक्ष हमारी जीवन रेखा है जिसे संभालना और सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है ।  इस मौके पर मुख्य अभियंता राज्य बांध सुरक्षा संगठन ज्ञानेंद्र शरण व तकनीकी सलाहकार रमेश चंद्रा समेत सिंचाई विभाग के तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों ने वायुमंडल को सुंदर व स्वक्ष बनाने के लिए सामूहिक रूप से पौध रोपण किया । मुख्य अभियंता ज्ञानेंद्र शरण ने मातहत अधिकारियों और कर्मचारियों को नसीहत देते हुए कहा कि पौधों को लगा कर उनकी देखभाल करना हमारी जिम्मेदारी है । इस बात को ध्यान में रखते हुए पौधों को जीवित रखने के लिए हम सब को सप्ताह में एक या दो बार श्रमदान कर खुद के द्वारा लगाए गए पौधों को आवश्यकता के अनुरूप पानी देकर उनकी देखभाल करना हैं । आने वाले समय में जिन कर्मियों के पौधे सुरक्षित और स्वस्थ मिलेंगे उन्हे प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा । इस मौके पर राज्य बांध सुरक्षा संगठन के अ० अभियंता संदीप श्रीवास्तव, सहायक अभियंता सुनील कुमार मिश्र, संजीव श्रीवास्तव समेत तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे ।