रविवार, 14 जुलाई 2024

लखनऊ : सीएम योगी बोले कभी-कभी अति आत्मविश्वास का खामियाजा भुगतना पड़ता है।||Lucknow : CM Yogi said sometimes one has to suffer the consequences of overconfidence.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
सीएम योगी बोले कभी-कभी अति आत्मविश्वास का खामियाजा भुगतना पड़ता है।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के डॉ राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के आडोटोरियम में रविवार को भारतीय जनता पार्टी कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2024 के लोकसभा चुनाव के परिणाम पर कहा कि कभी - कभी अति आत्मविश्वास का खामियाजा भुगतना पड़ता है। लोकसभा चुनाव के बाद पहली कार्यसमिति की बैठक में सीएम योगी ने सभी का अभिनंदन करते हुए अपना संबोधन शुरू किया।
वोटों की शिफ्टिंग और अति आत्मविश्वास।
सीएम योगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में यूपी में जो भी परिणाम आए हैं उसे लकेर बीजेपी कार्यकर्ताओं को किसी भी स्थिति में बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं है,क्योंकि आपने पिछले चुनाव में करके दिखाया है।सीएम ने कहा कि हम सब जानते हैं कि बीजेपी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014, 2017, 2022 में भारी सफलता प्राप्त करते हुए विपक्ष को उसकी वास्तविक स्थिति तक पहुंचाने का काम किया था।कोई संदेह नहीं। 2014, 2017, 2022 में जितना मत प्रतिशत बीजेपी के पक्ष में था, 2024 में भी सभी कार्यकर्ताओं के प्रयास से उतना मत प्रतिशत पाने में बीजेपी सफल रही,लेकिन वोटों की शिफ्टिंग और इस अति आत्मविश्वास में हम तो जीत रहे हैं, कहीं न कहीं खामियाजा भुगताना पड़ता है। 
2027 में बीजेपी बड़ी जीत हासिल करेगी।
सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि नगर निकाय चुनाव में 17 की 17 सीटें बीजेपी ने जीती थी। प्रदेश के अंदर सर्वाधिक महापौर और पार्षद बीजेपी के बने।आजमगढ़ और रामपुर के चुनाव में भी बीजेपी ने जीत हासिल की।सीएम ने कहा कि एक-एक कार्यकर्ता को एकजुट होकर काम करना होगा।यूपी जो छठी अर्थव्यवस्था थी अब देश की दूसरी अर्थव्यवस्था बन गई है।सीएम ने कहा कि 2014, 2017,2022 की तरह जीत का मोमेंटम बना रहना चाहिए और 2027 में भी बीजेपी बड़ी जीत हासिल करेगी। 
मुहर्रम में सड़कें खाली हो जाया करती थीं।
सीएम योगी ने कहा कि याद कीजिए मुहर्रम के समय में सड़कें खाली हो जाया करती थीं।आज मुहर्रम आयोजित हो रहा है, इसका पता भी नहीं लग रहा।ताजिया के नाम पर घर तोड़े जाते थे,पीपल के पेड़ काटे जाते थे,सड़कों के तार हटाए जाते थे।आज कहा जाता है किसी गरीब की झोपड़ी नहीं हटेगी, आज कहा जाता है सरकार नियम बनाएगी,त्योहार मनाने हैं तो नियमों के अंतर्गत मनाओ नहीं तो घर बैठ जाओ।।
◆ भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति के समक्ष राजनैतिक प्रस्ताव प्रदेश महामंत्री व सदस्य विधान परिषद अनूप गुप्ता ने प्रस्तुत किया। प्रस्ताव का अनुमोदन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री श्री अमर पाल मौर्य, सुभाष यदुवंश, संजय राय व श्रीमती प्रियंका रावत ने किया। कार्यसमिति ने ध्वनिमत से राजनैतिक प्रस्ताव को पास किया।