शुक्रवार, 19 जुलाई 2024

लखनऊ :मंडलायुक्त ने कल्ली पश्चिम गॉव में अवैध कब्जा का लिया जायजा।||Lucknow: Divisional Commissioner inspected the illegal occupation in Kalli Paschim village.||

शेयर करें:
लखनऊ :
मंडलायुक्त ने कल्ली पश्चिम गॉव में अवैध कब्जा का लिया जायजा।
दो टूक : लखनऊ मण्डलायुक्त डॉ० रोशन जैकब ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत मिलने पर शुक्रवार को तहसील सरोजनी नगर के ग्राम कल्ली पश्चिम पहुंचकर संबंधित सरकारी भूमि का जायजा लिया साथ ही सरकारी भूमि के संबंधित गाटों की गहनता पूर्वक पड़ताल करने के लिये टीम गठित करने के निर्देश दिए।
विस्तार:
लखनऊ मण्डलायुक्त डॉ० रोशन जैकब ने शुक्रवार को तहसील सरोजनीनगर इलाके अवैध कब्जे का जायजा लिया।
 उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों एवं तहसीलदार,कानूनगो व लेखपाल द्वारा सरकारी भूमि के अवैध कब्जों में संलिप्तता व भू माफियो को संरक्षण देने की जानकारी मिलने पर संबंधित को सस्पेंड किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि लखनऊ जनपद के समस्त सरकारी भूमि को अवैधकब्जा से अतिक्रमण मुक्त कराने के लिये स्पेशल टीम गठित की जाएगी। जो कि जनपद के समस्त क्षेत्र के सरकारी भूमियों की पैमाइश, जीएस मैपिंग व जीरो टेगिंग कराया जाना  सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीनों का चिन्ह्यांकन सीमांकन करके अपने स्वामित्व में लिया जाएगा। कल्ली पश्चिम की समस्त सरकारी भूमियों की पैमाइश स्पेशल टीम द्वारा कराया जाएगा।