गुरुवार, 25 जुलाई 2024

लखनऊ : स्वास्थ्य विभाग मे नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी।||Lucknow : Fraud of lakhs in the name of getting a job in the health department.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
स्वास्थ्य विभाग मे नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी।।
दो टूक : लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र के टेढ़ी पुलिया भीम नगर में रहने वाली महिला को एक युवक ने अपने झांसे में लेकर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसों की मांग की, नौकरी न मिलता देख खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़िता ने स्थानीय थाने में आरोपी युवक के विरुद्ध नामजद शिकायत दी । पीड़िता की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।
विस्तार :
मिली जानकारी के अनुसार आलमबाग क्षेत्र के भीम नगर स्थित जनता गर्ल्स इंटर कालेज के निकट रहने वाली महिला मनोज कुमारी पत्नी ब्रिजेश कुमार की माने तो कुछ माह पूर्व उसकी मुलाकात रहीमाबाद के रहने वाले बसंत पुत्र नन्हकू से हुई थी । आरोपी बसंत ने स्वास्थ्य विभाग में खुद की ऊँची पहुँच का हवाला देकर उसे नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर बदले में पैसों की मांग की । आरोपी बसंत की बातों के प्रभाव और झांसे में आकर पीड़िता ने आरोपी बसंत को बतौर अग्रिम धनराशि दो लाख सत्तर हजार रुपए दे दिया । पैसे लेने के बाद आरोपी नौकरी दिलाने के बजाय पीड़िता को टरकाने लगा । खुद के साथ ठगी का एहसास होने पर पीड़िता ने अपने कुछ परिचितों से बात साझा की । लोगों के बीच बचाव पर आरोपी ने मई माह में रूपये वापस करने का लिखित आश्वासन दिया । तय समय बीत जाने के बाद भी पीड़िता को पैसे वापस नहीं मिले तो पीड़िता ने आरोपी को फोन कर अपने पैसे वापस मांगे । पैसे मांगने पर आरोपी बसंत पीड़िता संग गालीगलौज कर धमकी देने लगा । आरोपी की बातों से आहत पीड़िता ने स्थानीय आलमबाग थाने में लिखित नामजद दी । पीड़िता को शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।