रविवार, 21 जुलाई 2024

लखनऊ : जालसाजों ने लिंक डाऊनलोड करा पार किए तीन लाख।।||Lucknow : Fraudsters made people download the link and stole Rs. 3 lakhs.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
जालसाजों ने लिंक डाऊनलोड करा पार किए तीन लाख।।
दो टूक : आशियाना  क्षेत्र में रहने वाले बैंक खाताधारक को जालसाज ने फोन कर फ्री एडवांस क्रेडिट कार्ड का बेहतर ऑफर का झांसा देकर लिंक भेज ऐप डाऊनलोड करा कर मोबाईल फोन हैक कर लिया । फोन हैक होते ही खाताधारक के विभिन्न खातों और क्रेडिट कार्ड से लाखो रूपये निकल गए । मामले की जानकारी होने पर पीड़ित खाताधारक ने मामले की लिखित शिकायत साइबर सेल समेत स्थानीय थाने पर दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार:
जानकारी के अनुसार आशियाना क्षेत्र के रिक्शा कॉलोनी में रहने वाले कमल कुमार वाजपेयी पुत्र स्व० शीतला प्रसाद वाजपेयी की माने तो बीती 23 जून की शाम उनके मोबाईल पर अज्ञात नंबर से कॉल आया । कॉलर ने बताया कि उन्हें एक्सिस बैंक की तरफ फ्री एडवांस क्रेडित कार्ड ऑफर किया जा रहा है । अधिक जानकारी के लिए व्हाट्सअप पर भेजे गए लिंक को खोल कर देखने को कहा । लिंक खोलते ही पीड़ित का मोबाईल हैक हो गया और उनके एक्सिस बैंक के तीन क्रेडिट कार्ड व इनसेंड बैंक और इंडियन बैंक के क्रेडिट कार्ड से कुल साढ़े तीन लाख रुपए ट्रांसफर हो गए । बैंक खाते से रूपये निकलने की जानकारी होने पीड़ित खाताधारक ने अपने सभी कार्ड को बंद करा कर साइबर सेल समेत स्थानीय आशियाना थाने पर लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर आईटी एक्ट की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी हैं ।