रविवार, 7 जुलाई 2024

लखनऊ :रिटायर इस्पेक्टर के पेन्शन खाते से जालसाजों ने उड़ाए लाखों रूपए।||Lucknow: Fraudsters stole lakhs of rupees from the pension account of a retired inspector.||

शेयर करें:
लखनऊ :
रिटायर इस्पेक्टर के पेन्शन खाते से जालसाजों ने उड़ाए लाखों रूपए।
पासबुक पर इंट्री कराने पर हुई जानकारी।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ थाना आशियाना क्षेत्र के मान सरोवर योजना में रहने वाले रिटायर इस्पेक्टर की जानकारी के बगैर पेन्शन खाते से लाखों की नगदी निकल गई और उन्हे भनक तक नहीं लगी। पास बुक में इंट्री कराने के बाद बुजुर्ग को पैसे निकलने की जानकारी हुई तो साइबर सेल समेत स्थानीय थाने पर लिखित शिकायत दी ।
विस्तार : 
मिली जानकारी के अनुसार थाना आशियाना क्षेत्र के एलडीए कॉलोनी मानसरोवर योजना में रहने वाले सेवानिवृत निरीक्षक जितेंद्र सिंह की माने तो पुरानी जेल रोड स्थित एसबीआई शाखा में उनका पेंशन खाता है । लखनऊ स्थित जवाहर भवन ट्रेजरी से उनके बैंक खाते में पेंशन आती है । पीड़ित का आरोप है कि बीते 1अप्रैल से 30 जून के मध्य उनके पेन्शन खाते से लगभग 4 लाख 78 हजार रूपये निकल गए जिसकी जानकारी उन्हे पासबुक इन्ट्री कराने के बाद हुई । पीड़ित का कहना था कि गलत नियत से कूटरचित दस्तावेज तैयार कर छल पूर्वक उनके खाते से पैसे निकाल लिए गए हैं । पैसे निकलने की जानकारी न तो उन्हे बैंक ने दी और न ही कोई संदेश आया । मामले की जानकारी होने पर साइबर क्राईम सेल समेत थाना आशियाना में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराया।।