शुक्रवार, 19 जुलाई 2024

लखनऊ : बिजली ट्रांसफार्मर के पास खड़े फल ठेले मे लगी आग।||Lucknow : A fruit cart parked near an electric transformer caught fire.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
बिजली ट्रांसफार्मर के पास खड़े  फल ठेले मे लगी आग।
दो टूक : लखनऊ के थाना आलमबाग क्षेत्र के टेढ़ी पुलिया स्थित आदर्श नगर तिराहे पर लगे ट्रांसफार्मर के पास खड़े फल के दो ठेलो में गुरुवार देर रात करीब 1 बजे आग संदिग्ध परिस्थितियों में लग लग गई । देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग की लव ट्रांसफर तक पहुँचने लगी । आग लगने की सूचना पर पहुंची आलमबाग फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक फल की दुकानों में रखा फल जलकर खाक हो गया । 
विस्तार:
प्राप्त जानकारी के अनुसार आलमबाग अग्निशमन अधिकारी धर्मपाल सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मूल रूप से संतकबीरनगर के रहने वाले चंद्र प्रकाश पुत्र स्व० छबिलाल अपनी पत्नी व तीन बच्चों संग आलमबाग थाना क्षेत्र के छोटा बरहा में रहते हैं और आलमबाग क्षेत्र फल का ठेला लगा व्यवसाय कर अपने परिवार का भरणपोषन करते हैं । वहीं मूल रूप से आजमगढ़ के रहने वाले होरी लाल अपनी पत्नी व एक बेटे व बेटी संग कृष्णानगर थाना क्षेत्र के अलीनगर सुनहरा में रहते हैं और ठेला लगा कर फल का कारोबार करते हैं । दोनों पीडित आलमबाग के टेढ़ी पुलिया स्थित आदर्श नगर तिराहे पर स्थित बिजली ट्रांसफार्मर के निकट फल की दुकान लगाते हैं । प्रथम दृष्ट्या ट्रांसफार्मर की शार्टसर्किट से आग लगना प्रतीत होता है । वहीं पीड़ितों का आरोप है कि उनकी दुकान में ट्रांसफार्मर से नही बल्कि रंजिशन आग लगाई गई है । 
इंस्पेक्टर आलमबाग एसएस महादेवन ने बताया कि आग कैसे और किसने लगाई है, मामले की छानबीन की जा रही है ।