सोमवार, 1 जुलाई 2024

लखनऊ : साहूकारो से तंग आकार अधेड़ ने की खुदकुशी,छोड़ गए सुसाइड नोट।||Lucknow : Frustrated with money lenders, middle aged man commits suicide, leaves behind a suicide note.

शेयर करें:
लखनऊ : 
साहूकार से तंग आकार अधेड़ ने की  खुदकुशी,छोड़ गए सुसाइड नोट।।
दो टूक : लखनऊ के थाना अमीनाबाद क्षेत्र माडल हाउस में रहने वाले जरनल स्टोर संचालक ने साहूकारों से परेशान होकर सुसाइड नोट लिखकर सोमवार भोर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया। फांसी फंदे पर लटकता देख आनन फानन मे फंदे से उतार कर अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए पोस्टमार्टम के लेकर जेल भेज दिया। मिले सुसाइड नोट के आधार पर छानबीन शुरु कर दी है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना अमीनाबाद इलाके के माडल हाउस निवासी 
संजय अग्रवाल उम्र करीब 54 वर्ष पुत्र स्व० बासुदेव प्रसाद अग्रवाल वही पास मे जनरल स्टोर की दुकान चलाते थे। 
इनके छोटे भाई अरुण कुमार ने बताया कि 
आज सोमवार एक जुलाई की सुबह करीब 05.00 बजे के करीब उनके बड़े भाई संजय अग्रवाल ने कमरे में पंखे के कुण्डे से दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा लिया जिसके बाद हम लोगों ने उतार कर इलाज के लिए सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके भाई ने अपनी मृत्यु से पहले एक सुसाइड नोट लिखकर जेब में रखा था जिसमें उन्होंने ध्रुव कुमार साहू पुत्र अजय साह (दुर्गा खस्ता कार्नर) को नामजद किया है और कहा है कि वह उनको कुछ समय से बहुत ज्यादा प्रताड़ित व धमकी देने तथा मारपीट करने कई तरह से मानसिक दवाब दे रहा था जिसकी वजह से मैं आत्महत्या कर रहा हूं। उसके परिवार के सदस्यों द्वारा भी प्रताड़ित किया जा रहा है। इस सूचना पर थाना अमीनाबाद द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
 एस०आई० रमेश कुमार सोनकर ने बताया कि माडल हाउस अमीनाबाद निवासी 
संजय अग्रवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है पुलिस मिले सुसाइड ने की जांच पड़ताल करते हुए आवश्यक अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है। 
प्रभारी निरीक्षक अमीनाबाद सुनील कुमार आजाद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सुसाइड नोट को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। परिजनों की तहरीर और सुसाइड नोट के आधार पर कारोबारी ध्रुव पर ब्लैकमेल करने, आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है।