शुक्रवार, 5 जुलाई 2024

लखनऊ : प्रशासन की गलती से हुआ हाथरस प्रवचन हादसा : राहुल गांधी।||Lucknow : Hathras preaching incident happened due to administration's mistake : Rahul Gandhi.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
प्रशासन की गलती से हुआ हाथरस प्रवचन हादसा : राहुल गांधी।।
दो टूक : उत्तर प्रदेश के जनपद हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे के बाद आज नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों से मिलकर सांत्वना प्रकट की तथा घटना की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। राहुल गांधी ने कहा कि प्रवचन के बाद हुआ हादसा प्रशासन की गलती है।
विस्तार:
लोक सभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भगदड़ से हुए ह्रदय विदारक घटना में जनपद अलीगढ़ एवं हाथरस के पीड़ितों परिवारों से शुक्रवार को मुलाकात की। पीड़ित परिजन जैसे ही श्री गांधी से मिले वह उनके गले से लिपटकर रोने लगे, राहुल गांधी ने उनके सिर पर हाथ रखकर सांत्वना दी,गले लगाया और जमीन पर बैठकर पीड़ित परिवार से बातचीत कर उनका दर्द बांटा और घटना की विस्तृत जानकारी ली।
पीड़ित परिवारजनों ने बताया साफ कहा कि यह हादसा प्रशासन की लापरवाही से हुआ। पीड़ितों के परिजनों ने हादसे के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की। श्री गांधी ने कहा कि आप सभी मेरा परिवार हैं,आप खुद को अकेला ना समझें। हम इस संकट की घड़ी में आपके साथ हैं।इन कठिन परिस्थितियों में पूरा कांग्रेस परिवार आपके साथ खड़ा है।हम इस मुद्दे को संसद में मजबूती के साथ उठाएंगे।
■ अलीगढ़ और हाथरस में हादसे के पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद राहुल गांधी ने कहा पीड़ित परिवार बहुत दुख में हैं। श्री गांधी ने कहा कि सरकार की ओर से जो पीड़ितों को मुआवजा देने का एलान किया गया है वह बहुत कम है उसे बढाकर जल्द से जल्द देना चाहिए। ये सभी गरीब परिवार के लोग हैं, इन्हें मुआवजा जल्द से जल्द मिले, ऐसा ना हो कि छह महीने साल भर लग जाएं,फिर उसका मकसद खत्म हो जाएगा।
श्री गांधी ने कहा कि दुख की बात यह  है कि काफी लोगों की मृत्यु हुई है और प्रथम दृष्टया यह प्रशासन की गलती दिख रही है। कांर्यक्रम में जिस हिसाब का पुलिस बंदोबस्त होना चाहिए था, वह नहीं था। घटना की सही तरीके से जांच होनी चाहिए।
इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम, राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीमती सुप्रिया श्रीनेत, नवनिर्वाचित सांसद इमरान मसूद, पूर्व सांसद दानिश अली, पूर्व विधायक प्रदीप माथुर, पूर्व एमएलसी विवेक बंसल, पूर्व विधायक राजकुमार रावत, प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष शिव पाण्डेय, प्रदेश महासचिव मुकेश धनगर आदि मौजूद रहे।