सोमवार, 15 जुलाई 2024

लखनऊ :होटल में ठहरे सर्राफ ने उठाया आत्मघाती कदम खुद को गोली से उड़ाया।||Lucknow: A jeweler staying in a hotel committed suicide by shooting himself.||

शेयर करें:
लखनऊ :
होटल में ठहरे सर्राफ ने उठाया आत्मघाती कदम खुद को गोली से उड़ाया।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना सैरपुर क्षेत्र  ड्रिप-इन-होटल में ठहरे सरार्फ ने सोमवार को आत्मघाती कदम उठाते हुए 
अवैध असलहे से अपनी कनपटी पर गोली मार आत्महत्या कर लिया। अचानक कमरे से गोली चलने की आवाज सुनकर होटल में हड़कम्प मच गया। होटल कर्मी आनन-फानन कमरे में पहुंचे और युवक को लहूलहुान हालत मे बिस्तर पर मृत आवस्था में पाया। जिसकी सूचना पुलिस को दी।
मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित कराया। मृतक की  शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक युवक के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार मूलरूप से जनपद लखीमपुर-खीरी के मैगलगंज औरंगाबाद मार्ग निवासी सर्राफ मनोज कुमार सोनी 13 जुलाई शनिवार की रात अपनी कार UP27AX6567 से लखनऊ आकर थाना सैरपुर स्थित ड्रिप-इन-होटल के कमरा नंबर -10 में ठहरे हुए थे। सोमवार दोपहर कमरे से अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई पड़ी। आनन-फानन होटल कर्मी कमरे मे पहुचे भीतर का दृष्य देख सभी के होश उड़ गए। 
होटल कर्मचारियों ने बताया कि कमरे में बिस्तर पर मनोज लहूलुहान अवस्था में पड़े थे,दाहिनी कनपटी से खून बह रहा था। बिस्तर पर एक अवैध असलहा भी पड़ा था।
 फौरन पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कर घटना की सूचना परिजनों को सूचना दी।
●एसीपी बीकेटी सुजीत कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्या मनोज सोनी ने अवैध असलहे से खुद को गोली मारकर सुसाइड किया है। घटना की जानकारी परिजनों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी तक परिजनों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और परिजनों के बयानो के आधार पर अग्रेत कार्रवाई की जाएगी।
मृतक दुष्कर्म के मामले मे जा चुका है जेल।।
पुलिस के मुताबिक मृतक मनोज सोनी सीतापुर जनपद के पिसावां थानाअंतर्गत बरगवां बाजार में सोने-चांदी के आभूषणों की दुकान है। पूर्व में वह महिला मित्र से दुष्कर्म किए जाने के मामले में पिसावां थाने से जेल जा चुका है। मृतक के परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे है।  हालांकि, जेल जाने बाद उसकी पत्नी बच्चों को लेकर मायके में रहने लगी है। फिलहाल सर्राफ के मोबाइल की सीडीआर रिपोर्ट पुलिस खंगाल रही है।
मृतक सर्राफा का मिला सुसाइड नोट।पुलिस को घटनास्थल से एक अवैध असलहा, एक जिंदा कारतूस के साथ सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में सर्राफ ने फर्रुखाबाद निवासी एक महिला का जिक्र करते हुए उसे अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। आत्मघाती कदम उठाने से पूर्व सर्राफ ने लिखा कि करीब छह वर्ष पूर्व महिला से उसकी दोस्ती हुई थी। इसके बाद महिला उससे रुपयों की मांग करती थी। इंकार करने पर वह दुष्कर्म के झूठे मुकदमें में उसे फंसाने की धमकी देती थी। उसने एक प्लॉट बेचकर महिला मित्र को सात लाख रुपये दिए थे इसके बाद भी महिला और रुपयों की मांग को लेकर दबाव बना रही थी।
DCP उत्तरी जोन की बाईट ---