शनिवार, 20 जुलाई 2024

लखनऊ : दिनदहाड़े पुलिस के घर लाखों के जेवरात,हजारो की नकदी चोरी।||Lucknow : Jewellery worth lakhs and cash worth thousands stolen from policeman's house in broad daylight.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
दिनदहाड़े पुलिस के घर लाखों के जेवरात,हजारो की नकदी चोरी।
दो टूक : लखनऊ के थाना सुशांत गोल्फ सिटी कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के हेड कांस्टेबल के घर का तोड़कर बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े लाखों रुपए कीमत के जेवरात और नकदी चोरी कर ले गए।घटना के दौरान हेड कांस्टेबल अपनी ड्यूटी पर और उसकी पत्नी बच्चों को लेने स्कूल गई थी।
पीड़ित जब सूचना देने कोतवाली पहुंची तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया और तहरीर बदलने को कहा मनमाफिक तहरीर लिखवाने के बाद पुलिस ने घटना के चार दिन बाद रिपोर्ट दर्ज किया।
विस्तार:
मंजू तिवारी पति का नाम योगेन्द्र तिवारी ग्राम माढरमऊ कला, थाना सुशान्त गोल्फ सिटी,लखनऊ में परिवार के साथ रहती हैं।
योगेन्द्र तिवारी उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं और 112 में तैनात हैं।
मंजू तिवारी ने बताया कि बीते सोमवार 15 जुलाई को समय लगभग 01.30 बजे बच्चो को लेने लखनऊ पब्लिक स्कूल गयी थी। वहाँ से लौटकर आयी तो देखा कि घर के अन्दर के दरवाजे का लाक टूटा हुआ है। तथा आलमारी का लाकर भी टूटा हुआ है, जिसमे रखा करीब 12 लाख रुपए के जेवरात,  20,000 हजार रूपए की नकदी चोर चुरा ले गए।
जिसके बाद मंजू तिवारी ने अपने पति योगेंद्र तिवारी को फोन के माध्यम से सूचना दी। वह मुकदमा दर्ज कराने कोतवाली गई तो वहां से उन्हे लौटा सुशांत गोल्फ सिटी कोतवाली पुलिस ने जब तहरीर से 12 लाख के जेवरात की बात हटवा दी उसके बाद ही मुकदमा दर्ज किया।
पीड़िता का कहना है कि जब पुलिस विभाग अपने ही कर्मचारी के साथ हुई घटना में उसका साथ नहीं देता तो आम जनता के साथ उसके व्यवहार की कल्पना की जा सकती है।