रविवार, 14 जुलाई 2024

लखनऊ : किडनैपिंग काण्ड ने खोल दी सेक्स रैकेट की पोल,चार गिरफ्तार।||Lucknow : Kidnapping case exposed sex racket, four arrested.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
किडनैपिंग काण्ड ने खोल दी सेक्स रैकेट की पोल,चार गिरफ्तार।।
ऑनलाइन बुकिंग कर दिल्ली से आकर लखनऊ में चलाते थे सेक्स रैकेट।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ थाना बिजनौर क्षेत्र में 12 जुलाई को हुए दिल्ली निवासी की किडनैपिंग का पुलिस टीम ने अपहृत को सकुशल बरामद कर सेक्स रैकेट का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी कानपुर के रहने वाले हैं। दिल्ली की रहने वाली महिला ने अपने पति की किडनैपिंग की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ। पैसे के विवाद मे दिल्ली निवासी का अपहरण किया था आंनलाइन बुकिंग कर दिल्ली से लखनऊ आकर सेक्स रैकेट चला रहा था।
विस्तार:
DCP दक्षिणी जोन तेज स्वरूप सिंह ने  बताया कि दिल्ली के उत्तम नगर वेस्ट के रहने वाले महेंद्र कलर अपनी पत्नी हिमांशी के साथ 25 जून को दिल्ली से लखनऊ के बिजनौर इलाके के एक होटल में ठहरे हुए थे पत्नी ने पुलिस को बताया था कि वह जॉब के सिलसिले में लखनऊ आई थी उसकी पहचान एक टोनी नाम के व्यक्ति से हुई। टोनी ने जॉब दलाने का भरोसा दिया। 12 जुलाई को हिमांशी को मीटिंग में चलने के लिए शहीद पथ के पास बुलाया जहां वो अपने पति के साथ आकर टोनी का इंतजार कर रही थी।
इसी समय कार सवार चार युवक वहां पहुंचे और हिमांशी से बदतमीजी करने लगे। हिमांशी ने पुलिस को बताया था कि उसके सिर पर पत्थर से वार दिया वह घायल हो गई। उसके पति महेंद्र कालरा को भी मारा-पीटा और अगवाह कर कार में बिठाकर लेकर चले गए। हिमांशी ने मामले की शिकायत बिजनौर थाने में की पुलिस को बताया कि पति को छोड़ने के लिए किडनैपर 5 लाख रूपए मांग रहे हैं। 50 हजार रुपए मैंने ट्रांसफर भी कर दिए।
उधर अगले दिन महेंद्र कालरा भी थाने आ गया। पुलिस को बताया की चार लोग मुझे किडनैप कर कानपुर ले गए थे। कानपुर बस डिपो के पास चाय पीने के लिए चारों उतरे मैं उनकी कार से उतरकर भागा और लखनऊ लौट आया।
बिजनौर थाना पुलिस ने टीम बनाकर मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने चारों आरोपियों को रविवार की सुबह कानपुर से गिरफ्तार किया।
पुलिस ने बताई सेक्स रैकेट की कहानी...
 डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि मामला किडनैपिंग का नहीं बल्कि सेक्स रैकेट से जुड़ा था पैसो को लेकर विवाद हुआ। पति-पत्नी दिल्ली से आकर लखनऊ में सेक्स रैकेट चलाते थे। दोनों ऑनलाइन कस्टमर पकड़ते थे और सर्विस प्रोवाइड कराते थे।
चारों आरोपी कस्टमर थे--- 
चारों युवक भी इनके कस्टमर थे। पैसों के लेनदेन में पति-पत्नी की चारों आरोपियों से लड़ाई हो गई थी। वो अपने पैसे मांग रहे थे लेकिन सेक्स वर्कर महेंद्र कालरा पैसे नहीं दे रहा था। इसलिए उन्होंने गैंग के एक मीडिएटर टोनी के माध्यम से महेंद्र और उनकी पत्नी को बुलवाया और पैसे मांगने लगे। जब महेंद्र पैसे नहीं दे सका तो उसे मारा-पीटा और यहां से उठाकर ले गए।
सेक्स वर्कर को किडनैप कर मांगी फिरौती।
एडीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने महेंद्र का अपहरण कर उसे छोड़ने के लिए उसकी पत्नी से पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। न देने पर जान से मारकर शव को गंगा नदी में फेंकने की धमकी दी जा रही थी। इस बात से घबरा कर महिला ने उनके बताए गए पेटीएम से 50 हजार रूपये ट्रांसफर कर दिए। उसके बाद भी आरोपी और पैसे मांग रहे थे। पुलिस आरोपियों के पास से एक कार बरामद किया है। घटना का मुख्य आरोपी अभी फरार है।पुलिस टीम जल्द पूरे गैंग का खुलासा किया जाएगा।।