बुधवार, 3 जुलाई 2024

लखनऊ : आंखों की जांच करने वाली मशीन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी,केस दर्ज।।Lucknow: Lakhs of rupees fraud in the name of providing eye testing machine, case registered.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
आंखों की जांच करने वाली मशीन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी,केस दर्ज।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के आलमबाग में रहने वाले युवक ने किराए के मकान में रहने वाले रूम मेट के खिलाफ व्यापार का झांसा देकर लाखो रुपए हड़पने और पैसा वापस मांगने पर जान से मारने धमकी देने का आरोप लगाते हुए आशियाना थाने मे लिखित तहरीर देते हुए शिकायत की । 
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से ग्राम धौरहरा भादर थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी के रहने वाले मुकेश सिंह पुत्र भानू प्रताप सिंह आलमबाग थाना क्षेत्र में किराये के मकान पर रह कर अपना व्यवसाय करते हैं । कुछ महीने पूर्व मुकेश सिंह आशियाना थाना क्षेत्र के सेक्टर - जे स्थित अम्बिका विहार में यूनीटेक कंपनी में ऑनलाइन काम करने वाले देवरिया निवासी अनुज सिंह पुत्र अवधेश सिंह के साथ किराये के मकान में रहा करते थे । मुकेश सिंह का आरोप है कि वर्ष 2018 में अनुज ने आंखों की जांच कराने के लिए जांच मशीन दिला कर कारोबार करने के नाम पर कई बार में उनसे पांच लाख रूपये ले लिए लेकिन पीड़ित मुकेश को जांच मशीन नही दिलाया । पीड़ित ने मामले की जानकारी आरोपी के परिजनों को देकर अपने रूपये वापस मांगे तो थोड़ा थोड़ा कर पैसा देने की बात कही लेकिन पैसा वापस नहीं दिया । काफी वक्त बीत जाने के बाद पैसा वापस न मिलता देख पीड़ित ने आरोपी से पैसे मांगे तो जान से मारने की धमकी देने लगा । आरोपी की बातों से घबराए पीड़ित ने मामले की लिखित शिकायत आशियाना थाने में दी । पीड़ित की शिकायत पर मंगलवार देर शाम आशियाना पुलिस सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।