शुक्रवार, 19 जुलाई 2024

लखनऊ : साउथ सिटी में फॉरेस्ट ऑफिसर के घर लाखों की हुई चोरी,गैर जनपद मे है तैनात।||Lucknow: Lakhs of rupees stolen from the house of a forest officer in South City, he is posted in another district.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
साउथ सिटी में फॉरेस्ट ऑफिसर के घर लाखों की हुई चोरी, गैर जनपद मे है तैनात।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र साउथ सिटी के जे ब्लॉक मे रहने वाले वन अधिकारी के घर से बेखौफ चोरों ने लाखों रुपए का समान चोरी कर ले गए। अधिकारी के घर चोरी सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पहुची पुलिस ने मौका मुआयना कर मिली तहरीर के आधार पर FIR दर्ज कर शातिर चोरो की तलाश मे जुट गई।वन अधिकारी गैर जनपद मे तैनात है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार जनपद मुरादावाद और  मेरठ के Divisional Forest Officer रमेशचन्द्र जी का मकान थाना पीजीआई के साउथ सिटी जे ब्लॉक में है सप्ताह मे परिवार के साथ घर आते रहते है घर की रखवाली के लिए एक चौकीदार लगा रखा है। मौका पाकर बेखौफ चोरो ने मकान को निशाना बनाते हुए खिड़की का ग्रिल तोड़कर घर मे घुसकर इतमीनान से सारा समान समेट ले गए। सुबह चौकीदार को जानकारी हुई तो अधिकारी को सूचना दी । देर शाम लखनऊ पहुचे वन अधिकारी रमेशचंद्र ने थाना पीजीआई में तहरीर देते हुए अज्ञात चोरो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया।
पुलिस के मुताबिक भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेशचंद्र का साउथ सिटी मे मकान है। जिसकी देख-रेख के लिए चौकीदारी बबलू पुत्र महिपाल को रखा है।
चौकीदार बबलू ने बताया कि 18 जुलाई को प्रातः लगभग 7:30 किचन की ग्रिल उखडी पड़ी देख अपने मकान मालिक को सूचना दिया । वन अधिकारी के कहने पर चौकीदार ने कमरे के अन्दर जा कर देखे तो वेड रूम के दरवाजे का कुण्डा टूटा था व अन्दर रखी अलमारी एक बडा बक्सा व 4 अटैचियों के ताले टूटे व खुली पडी थी सारा सामान कमरे मे बिखरा पड़ा था। 
डीएफओ रमेशचंद्र मुरादाबाद से लखनऊ सांय लगभग 5:00 बजे गुरुवार को घर पहुंचे और जॉच करने पर पाया कि अलमारी व अटैचियों के कपडे बाहर पडे हैं किन्तु उनमें रखी पत्नी की एक चेन व अंगुठी (सभी सोने की वजन लगभग 7 तोला) समेत अन्य समान चोर चुरा ले गए थे। 
◆पीजीआई इंस्पेक्टर बृजेशचन्द ने बताया कि वन अधिकारी मुरादाबाद रमेशचंद्र की तहरीर के मुताबिक चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है घटना की छानबीन जारी है मकान के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे के देखे जा रहे है।