शुक्रवार, 26 जुलाई 2024

लखनऊ : मातृभूमि के वीर शहीदों को पूर्व सैनिकों ने याद कर किया नमन।।Lucknow: Former soldiers remembered and paid homage to the brave martyrs of the motherland.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
मातृभूमि के वीर शहीदों को पूर्व सैनिकों ने याद कर किया नमन।।
वीरों के बलिदान से ही देश सुरक्षित।।
दो टूक : गौरव सेनानी कल्याण संस्थान ने विजय दिवस मनाते हुए वीर शहीद सपूतों को नमन किया इस दौरान सैकड़ों की संख्या में पूर्व सैनिकों और उनके परिवार के लोग उपस्थिति रहे ।।
विस्तार
कारगिल युद्ध में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देश की रक्षा करने वाले वीर सैनिकों की याद में विजय दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन गौरव सेनानी कल्याण संस्थान तेलीबाग द्वारा शुक्रवार को संत मार्ग्रेट स्कूल बंगाली टोला,तेलीबाग,लखनऊ में किया गया।

श्रद्धांजलि सभा में  सैकड़ों की संख्या में पूर्व सैनिकों,वीर नारियों और उनके परिजनों ने अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीरों को याद करते हुए,मोमबत्ती जलाकर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
आयोजन में शामिल 
मेजर जनरल अजय चतुर्वेदी, ए वी एस एम, वी एस एम,(रिटायर्ड) ने अपनी ओजस्वी वाणी में कारगिल युद्ध में बलिदान हुए अधिकारियों जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की, और गौरव सेनानी कल्याण संस्थान द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की।
संस्थान के महासचिव विजय कांत बाजपेई ने बताया कि आज से 25 साल पहले कारगिल की ऊंची पहाड़ियों में विषम परिस्थितियों में देश की रक्षा के लिये अपने प्राण न्यौछावर करने वाले बलिदानियों के बलिदान से ही यह देश सुरक्षित है।  गौरव सेनानी कल्याण संस्थान के महासचिव नायब सूबेदार विजयकान्त बाजपेयी ने इस अवसर पर बताया कि उनकी यह संस्था लखनऊ के कुल 16 मार्गा के नामकरण अमर बलिदानियों के नाम पर रखने को कर विगत कई वर्षों से संघर्षरत है ।  श्री बाजपेयी ने प्रेरणा देते हुये बताया कि सैनिक समाज का एक मजबूत स्तंभ होता है , वह कर्मवीर होता है , समाज की सुरक्षा में अपने प्राणो की बलि तक चढ़ा देने वाला सैनिक समाज से बेहतर व्यवहार की उम्मीद रखता है। कार्यक्रम में गौरव सेनानी कल्याण संस्थान के अध्यक्ष इंद्रजीत वर्मा,दुर्गा शंकर शुक्ला रुद्र जी,वर्मेश्वर ठाकुर, गोपाल जॉर्ज,डी.एस. शुक्ला , कैप्टन बी.एन.गौर , सूबेदार मेजर भरत जी मिश्रा , कार्यकारी अध्यक्ष रूद्रदेव दूबे,सहित सैकड़ों की संख्या पूर्व सैनिक और उनके परिवार शामिल रहे।