बुधवार, 31 जुलाई 2024

लखनऊ : एक घंटे की तेज बारिश से मुहल्ले हुए जलमग्न,खुली ड्रेनेज सिस्टम की पोल।||Lucknow: One hour of heavy rain left the area waterlogged, exposing the drainage system.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
एक घंटे की तेज बारिश से मुहल्ले हुए जलमग्न,खुली ड्रेनेज सिस्टम की पोल।
दो टूक : लखनऊ मे बुधवार दोपहर हुई एक घंटे की बारिश ने नगर निगम के नालो की सफाई  और ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल कर रख दी।
नगर निगम जोन आठ खरिका वार्ड प्रथम और द्वितीय की कालोनियों में जलभराव हो गया,जिससे एक दर्जन से अधिक घरों में दो फीट तक पानी भर गया।और उसके बाद करीब 3घंटे तक आवागमन प्रभावित रहा।
★डिफेंस कॉलोनी के रहने वाले सुरेंद्र गुप्ता ने बताया कि कैंट इलाके से लगी यह कालोनी 1985 में बसना शुरू हुई थी,तब से अब तक कितनी सरकारें आईं और चली गई,लेकिन इस कालोनी को नगर निगम,सरकार,शासन द्वारा एक ड्रेनेज सिस्टम नहीं मिल सका,थोड़ी सी बरसात में ही तीन फीट तक पानी इलाके में भर जाता है।
◆वहीं गोपाल नगर के रहने वाले निजी विद्यालय में शिक्षक घनश्याम,प्रिंस ने बताया कि बहुत प्रयास के बाद 9 साल पहले,गोपाल नगर में 150 मीटर की ड्रेनेज पाइप लाइन डाली गई,लेकिन 4वर्ग किलोमीटर का पानी सीधे यहीं आता है, जिसे पाइप लाइन खींच नहीं पाती और पानी घरों में घुस जाता है।
सेक्टर 6 सी में सड़कें बनी तलाब।।
नगर निगम जोन आठ खरिक द्वितीय वार्ड के वृन्दावन योजना सेक्टर 6 सी ईडब्ल्यूएस मे जल निकासी न होने से इस बारिश ने सड़क को तलाब बना दिया। बुजुर्ग बच्चों का घर निकलना मुस्किल हो गया है। रुके पानी संक्रमण फैलने की आशंका है।
स्थानीय निवासियों का कहना है जब से त्रिबल इंजिन की सरकार बनी हालत और दैनीय हो गई है। शिकायत के बाद कालोनी की नालियों की साफ सफाई नही कराई गई।