गुरुवार, 11 जुलाई 2024

लखनऊ : पालतू कुत्ते ने खेल रहे बच्चे को काटा,उल्लाहना देने पर दी धमकी।||Lucknow : Pet dog bites playing child, threatens him when he protests.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पालतू कुत्ते ने खेल रहे बच्चे को काटा,उल्लाहना देने पर दी धमकी।।
◆पड़ोसी ने पाल रखा है कुत्ता,उलाहना देने पर की गाली गलौज।।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र आनन्द विहार कालोनी जगत खेड़ा में एक पालतू कुत्ते ने घर के बाहर भाई के साथ खेल रहे सात वर्षीय बच्चे पर हमला कर उसकी पीठ में काट कर लिया। बच्चे चीख सुनकर दौड़े परिजनों ने कुत्ते को भगाकर बच्चे को आनन फानन में ओपी चौधरी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद घर भेज दिया।। 
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार सर्जिकल का कारोबार करने वाले संजय तिवारी आनन्द बिहार कालोनी जगत खेड़ा पीजीआई लखनऊ में परिवार के साथ रहते है।
संजय तिवारी ने बताया कि बताया कि मोहल्ले में ही रहने वाले शिवपूजन सिंह ने एक कुत्ता पाल रखा है वह अक्सर खुला रहता है बीते बुधवार की शाम बड़े बेटे श्रेय तिवारी 9 वर्ष के साथ छोटा बेटा 7 वर्षीय बेटे दिव्य तिवारी घर के बाहर खेल रहा था अचानक कुत्ते ने बच्चे पर हमला कर नीचे गिरने पर पीठ में काट कर लहुलुहान कर दिया है । 
संजय का कहना है कि जब शिवपूजन सिंह से शिकायत करने गए तो अभद्रता करते हुए लड़ाई झगड़ा शुरू कर दिया और धमकी देने लगे। संजय ने बताया कि उन्होंने पुलिस से शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नही हुई है।
शिकायत के बाद भी नहीं चलता है अभियान।
 स्थानीय निवासी मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि कई बार कुत्तों के आतंक से बचने के लिए नगर निगम की टीम को शिकायत दर्ज कराई गई। लेकिन टीम यहां पर आती नहीं है। उन्होंने कहा कि रात को 9:00 के बाद तो अगर कोई बाइक सवार यहां से गुजरे तो कुत्ते दौड़ा लेते हैं। और कई बार इसी चक्कर में लोग अपनी बाइक से गिर भी जाते हैं।
थाना पीजीआई इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार तिवारी ने बताया कि कुत्ता काटने की कोई तहरीर नहीं मिली है और चौकी प्रभारी कल्ली पश्चिम को भी घटना की जानकारी नहीं है। डायल 112 नंबर पर सूचना मिली थी पॉलीगॉन की टीम गई थी। लेकिन पीड़ित परिवार ने कोई तहरीर नहीं दी है तहरीर मिलने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।