शनिवार, 6 जुलाई 2024

लखनऊ : वृन्दावन में लगाए गए पौधे जमीन से गायब,उठ रहे है अनेकों सवाल।||Lucknow : Plants planted in Vrindavan have disappeared from the ground, many questions are being raised.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
वृन्दावन में लगाए गए पौधे जमीन से गायब,उठ रहे है अनेकों सवाल।।
◆नगर निगम के खरिका वार्ड द्वितीय सेक्टर 5 ई/3 पार्क का है मामला।
दो टूक : पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेकर सरकार एवं सामाजिक संस्थाएं जहां अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने के लिए दृढ़ संकल्प हैं वहीं कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा लगाए गए पौधों को भी नहीं बक्शा जा जाता है और उन्हे उखाड़ दिया जाता है । ऐसा ही कुछ मामला नगर निगम जोन - आठ के खरिका वार्ड द्वितीय अंतर्गत आने वाले रायबरेली रोड के वृंदावन योजना के सेक्टर - 5 ई/3 स्थित तुलसा देवी पार्क मे देखने को मिला।।
विस्तार:
बताते चले कि लखनऊ नगर निगम जोन आठ के खरिका वार्ड द्वितीय वृन्दावन योजना सेक्टर 5 ई/3 के तुलसा देवी पार्क मे बीती 3 जुलाई को नगर निगम उद्यान विभाग के द्वारा पर्यावरण संरक्षण के तहत वृहद वृक्षारोपण का कार्य किया गया था और विभाग के कर्मचारियों ने पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया था लेकिन इनकी देख-रेख के अभाव मे दो दिन के बाद पार्क से रोपित पौधे जमीन से नदारत हो गए। 
स्थानीय लोगों की माने पौधा रोपण होने के दो दिन बाद ही पार्क में रोपित पौधों को कालोनी के अराजक तत्व उखाड़ ले गए ।
जिसकी फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। जानकारी होने पर नगर उद्यान के सुपरवाइजर ने शनिवार दोपहर पहुचकर उसी पार्क में दुबारा वृक्षारोपण कर दिया।
नगर उद्यान सुपरवाइजर राघवेंद्र ने बताया कि कुछ लोग पार्क मे वृक्षारोपण का विरोध कर रहे थे हमे आशंका है कि उन्हीं लोगो के द्वारा रोपित किए गए पौधो को उखाड़ा गया होगा। फिलहाल अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी है पार्क मे पुन: वृक्षारोपण करा दिया गया है।