सोमवार, 29 जुलाई 2024

लखनऊ : पुलिस ने बाइक चोर गैंग का किया भाडाफोड़,सरगना संग साथी गिरफ्तार।||Lucknow : Police busted a bike thief gang, arrested the gang leader along with his accomplice.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पुलिस ने बाइक चोर गैंग का किया भाडाफोड़,सरगना संग साथी गिरफ्तार।
दो टूक : लखनऊ के मोहनलालगंज पुलिस टीम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों से वाहन चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते सरगना समेत दो शातिर वाहन चोरो को किया गया गिरफ्तार उनकी निशान देही पर चोरी की 10 मोटरसाइकिल व 3950/- रुपये नगद बरामद किया।। पड़ोसी जनपद
उन्नाव के पुरवा इलाके के रहने वाले है उन्नाव से आकर लखनऊ मे बाइक चोरी कर फरार हो जाते थे।आशियाना,कृष्णानगर, ,सरोजनीनगर,पीजीआई,मोहनलालगंज इलाके से चुराते थे चोरी की हुई बाइको को कबाड़ी समेत अन्य को कम दामो में बेचते थे।
डीसीपी तेज स्वरूप सिंह के कुशल पर्यवेक्षण व एडीसीपी शंशाक सिंह व एसीपी राधारमण सिंह के मार्गदर्शन में  इंस्पेक्टर आलोक राव व पुलिस टीम के हाथ बड़ी सफलता मिली।
विस्तार :
DCP साउथ जोन तेज स्वरूप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते कई महीने में मोहनलालगंज क्षेत्र में बाइक चोरी की तमाम घटनाएं हुई थीं। इसे देखते हुए पुलिस टीम को चोरों की तलाश में लगाया गया था। रविवार की सुबह मुखबिर ने पुलिस को हरकंशगढी में किसान पथ के पास चोरी की बाइक को छिपाये जाने की सूचना दी। जिसके बाद इंस्पेक्टर आलोक राव के नेतृत्व में दारोगा संजय कुमार वर्मा, यशवंत सिंह, अनूप सिंह, वीर बहादुर दूबे,
कांस्टेबल गीतम सिंह समेत पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। मौके पर चोरी की एक बाइक समेत दो शातिर चोरों को पकड़ लिया।। पूछताछ में चोरों ने अपना नाम जय प्रकाश उर्फ प्रकाश उर्फ बाबादीन व नागेन्द्र गौतम निवासी ग्राम छुलामऊ थाना पुरवा जनपद उन्नाव बताया। पुलिस ने शातिर चोरों से कड़ाई से पूछताछ के बाद हरकंगशगढी जंगल समेत अन्य जगहो पर छुपाकर रखी गयी दस बाइकें बरामद की। गैंग के सरगना जय प्रकाश उर्फ प्रकाश ने बताया कि अपने साथियों नागेन्द्र गौतम व आरिफ उर्फ सारिफ के साथ मिलकर लखनऊ के मोहनलालगंज, चिनहट, पीजीआई, कृष्णानगर, सरोजनीनगर, आशियाना क्षेत्रों से एक दर्जन से अधिक बाइक चोरी की घटनाओं को अजांम दे चुका है। 
चोरी की नेपाल में‌ ले जाकर बेचता था गैंग का सरगना।
पुलिस पूछताछ मे सरगना ने बताया कि वह चोरी की बाइकों को बाहरी जनपदों समेत नेपाल में ले जाकर अच्छे दामों में बेचता है और कम अच्छी बाइकों को ग्राहक ना मिलने पर कबाड़ी को बेच देता था। सरगना से पूछताछ के आधार पर पुलिस गैंग के फरार सदस्य व कबाड़ी की सरगर्मी से तलाश में जुट गयी है।
पुलिस के मुताबिक गैंग के सरगना जय प्रकाश पर लखनऊ के कई थानों में चोरी समेत अन्य धाराओं में चौदह व उसके साथी नागेन्द्र पर आधा दर्जन मुकदमें दर्ज है। डीसीपी ने बाइक चोर गैंग को पकड़ने वाली पुलिस टीम को दस हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।