रविवार, 7 जुलाई 2024

लखनऊ : चाकू की नोक पर सवारी से लूट पाट,करने वाले तीन बदमश गिरफ्तार।||Lucknow : Ridger robbed at knife point, three arrested.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
चाकू की नोक पर सवारी से लूट पाट करने वाले तीन बदमश गिरफ्तार।।
दो टूक : लखनऊ के थाना मानक नगर क्षेत्र में शुक्रवार तड़के ई रिक्शा चालक ने अपने दो बदमाश दोस्तों संग मिलकर दिल्ली जाने वाले पीड़ित के साथ चाकू की नोक पर लूट की घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए । लुटेरों के चुंगल से छूटे पीड़ित ने स्थानीय मानक नगर थाने पर पहुंच कर घटना की लिखित शिकायत दी । पीड़ित की लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम ने लूटे गए सामान संग रिक्शा चालक व उसके साथियों को गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार :
मूलरूप से जनपद सीतापुर के रेउसा का रहने वाला अभय चौरसिया पुत्र सोनू चौरसिया दिल्ली में नौकरी करता है । पीड़ित की माने तो शुक्रवार तड़के करीब 3 बजे वह दिल्ली जाने के लिए अपने गाँव से चारबाग आया । चारबाग पहुंच कर कैसरबाग जाने के लिए वह ई रिक्शा पर बैठा जिसपर पहले से ही दो युवक बैठे हुए थे । ई रिक्शा चालक रिक्शा लेकर आलमबाग की तरफ जाने लगा तो पीड़ित ने चालक को टोका । पीड़ित के टोकने पर चालक ने कहा कि इस रास्ते से उसे कैसरबाग जल्दी पहुंचा देगा और रिक्शे को आलमबाग चौराहे से तालकटोरा रोड की तरफ घुमा कर आरडीएसओ ओवर ब्रिज के निकट ई रिक्शा रोक कर अपने दोनों साथियो संग चाकू की नोक पर मोबाईल फोन समेत पांच हजार की नगदी लूटकर मौके से फरार हो गए । लुटेरों की चुंगल से निकले पीड़ित ने मानक नगर थाने पर पहुँच कर पुलिस को लूट की लिखत शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी हैं ।
◆ मानक नगर थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर टीम गठित कर सीसीटीवी फुटेज की मदद से 12 घंटे में लूट की घटना में शामिल ई रिक्शा चालक समेत उसके दोनो साथी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया । बदमाशों के पास से युवक की लुटा गया मोबाईल फोन व तेरह सौ रूपये की नगदी बरामद कर ली गई है । पुलिस की पूछताछ में तीनो बदमाशों ने अपना परिचय रौनक द्विवेदी पुत्र पुष्कर नाथ द्विवेदी निवासी गढ़ी कनौरा अम्बेडकर पार्क के पीछे थाना आलमबाग मुस्तफा खान पुत्र बब्बू खान निवासी नेहरू नगर थाना नाका व रिषभ कन्नौजिया पुत्र राकेश कनौजिया निवासी ब्लंट स्क्वायर दुर्गापुरी थाना आलमबाग के रूप में दिया । तीनो बदमाश रात के वक्त ही रिक्शा चलाकर अपना शिकार तलाश कर लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे । तीनो लुटेरे के खिलाफ दर्ज मुकदमे में अग्रिम विधिक कार्यवाई की जा रही है ।