शुक्रवार, 26 जुलाई 2024

लखनऊ : मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत आवेदन बैंक को भेजे:डॉ.उज्ज्वल कुमार।||Lucknow : Send applications to the bank under the Chief Minister's Youth Self-Employment Scheme: Dr. Ujjwal Kumar.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत आवेदन बैंक को भेजे:डॉ.उज्ज्वल कुमार।।
दो टूक : उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के सभाकक्ष में आज मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यालय के अधिकारियों, परिक्षेत्रीय और जनपदीय अधिकारियों एवं प्रशिक्षण केंद्र के प्रतिनिधियों के साथ विभागीय कार्यक्रमों की समीक्षा की। इस दौरान आगामी 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के लिए भी तैयारियों की समीक्षा की गई।
विस्तार:
आयोजित बैठक में डॉ. कुमार ने निर्देश दिए कि विश्वकर्मा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में जनपद के उपायुक्त से समन्वय करते हुए लाभार्थियों को प्रतिभाग कराना सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना (MMGRY) के तहत लक्ष्य का कम से कम 3 गुना आवेदन बैंक को भेजने के निर्देश भी दिए गए।
टूलकिट्स लाभार्थियों के चयन और वितरण के संदर्भ में, अवशेष टूलकिट्स का वितरण एक सप्ताह के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया गया। इसी प्रकार, माटीकला बोर्ड द्वारा संचालित योजनाओं की लक्ष्यपूर्ति के साथ-साथ सहकारी समितियों का गठन और विद्युत चालित चाक का वितरण शीघ्र कराने के निर्देश भी दिए गए।
इस बैठक में विभागीय अधिकारियों ने विभिन्न योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की और आगामी कार्य योजनाओं पर चर्चा की। डॉ. कुमार ने अधिकारियों से कहा कि सभी योजनाओं का समय पर और प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए ताकि लाभार्थियों को अधिकतम लाभ मिल सके।