शुक्रवार, 19 जुलाई 2024

लखनऊ : बेटे ने उठाया आत्मघाती कदम,पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को उड़ाया।||Lucknow: Son took a suicidal step, shot himself with father's licensed revolver.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
बेटे ने उठाया आत्मघाती कदम,पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को उड़ाया।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना मदेयगंज क्षेत्र में अर्धरात्रि पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से बेटे शिवा पांडे खुद को गोली मार आत्महत्या कर लिया । गोली की आवाज सुनते ही घर में हड़कंप मच गया परिजन रोने बिलखने लगे कंट्रोल नंबर की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया और जगह जगह से नमूने एकत्र कराया और रिवाल्वर को फोरेंसिक जाँच के लिए साथ ले गई। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं सप्ताह भर में सर्राफ समेत तीन लोगों ने खुद को गोली मार खुदकुशी की है।
विस्तार :
DCP उत्तरी अभिजीत.आर.शंकर के मुताबिक लखनऊ के थाना मदेयगंज क्षेत्र खदरा निवासी दिलीप पांडे हसनगंज में एक सर्राफा कारोबारी के प्रतिष्ठान की सुरक्षा करते हैं। वह सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि मुहर्रम की छुट्टी वह पत्नी दो बेटियां और बेटे शिवा के साथ घर पर मौजूद थे। इस वर्ष शिवा ने इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की थी।  बुधवार शाम उन्होंने बेटे को डांट दिया था पिता की डांट से आहत शिवा दूसरे कमरे में सोने चला गया। उन्होंने बताया कि रात करीब दो बजे बेटे ने उनकी सर्विस रिवॉल्वर से कनपटी पर खुद को गोली मार ली। अचानक कमरे से गोली की आवाज सुनकर परिजन शिवा के पास पहुंचे तो बिस्तर पर बेटे को लहूलुहान अवस्था में देखकर सभी की चीख निकल गई और जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने लगे। आनन-फानन परिजन शिवा को लेकर नजदीकी अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बेटे की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मौके से पिता की सर्विस रिवॉल्वर बरामद की। वहीं फॉरेसिंक टीम ने एकत्र साक्ष्य को लैब में भेज दिया है।
पुलिस  ने बताया कि पुलिस को मौके सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल, शव को पोस्टमार्टम में भेज आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। शिवा पांडेय घर का इकलौता बेटा था।

 पुलिस उपायुक्त उत्तरी (डीसीपी नार्थ) अभिजीत.आर.शंकर के मुताबिक, खदरा निवासी दिलीप पांडे हसनगंज में एक सर्राफा कारोबारी के प्रतिष्ठान की सुरक्षा करते हैं। वह सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि मुहर्रम की छुट्टी वह पत्नी दो बेटियां और बेटे शिवा के साथ घर पर मौजूद थे। इस वर्ष शिवा ने इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की थी।  बुधवार शाम उन्होंने बेटे का डांट दिया था, पिता की डांट से आहत शिवा दूसरे कमरे में सोने चला गया। उन्होंने बताया कि रात करीब दो बजे बेटे ने उनकी सर्विस रिवॉल्वर से कनपटी पर खुद को गोली मार ली। अचानक कमरे से गोली की आवाज सुनकर परिजन शिवा के पास पहुंचे, तो बिस्तर पर बेटे को लहूलुहान अवस्था में देखकर सभी जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने लगे। आनन-फानन परिजन शिवा को लेकर नजदीकी अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बेटे की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी, जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौके से पिता की सर्विस रिवॉल्वर बरामद की। वहीं, फॉरेसिंक टीम ने एकत्र साक्ष्य को लैब में भेज दिया है। डीसीपी ने बताया कि पुलिस को मौके सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल, शव को पोस्टमार्टम में भेज आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

लखनऊ मे एक सप्ताह में तीन ने खुद गोली मार कर किया सुसाइड।

बताते चले कि लखनऊ मे एक सप्ताह के अंदर तीन लोगों ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया है पुलिस तीनो मामलों विधिक कार्रवाई कर रही है

◆ बीते 15 जुलाई की दोपहर प्रेमिका की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर सीतापुर के सर्राफ मनोज सोनी ने थाना सैरपुर क्षेत्र के ड्रिप-इन-होटल में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। 

◆ बुधवार को थाना मड़ियांव के मधुबन विहार कॉलोनी में ठेकेदार शिशिर मिश्र ने भी कनपटी पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। 

◆इसके बाद गुरुवार तड़के खदरा में इंटरमीडिएट के छात्र शिवा पांडे ने पिता की सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार आत्मघाती कदम उठा लिया।