बुधवार, 17 जुलाई 2024

लखनऊ : टीचर के नौकरानी की संदिग्ध अवस्था में मौत,दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप।||Lucknow: Teacher's maid dies under suspicious circumstances, allegation of murder after rape.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
टीचर के नौकरानी की संदिग्ध अवस्था में मौत,दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप।।
◆टीचर ने बुखार आने पर मेठ को अस्पताल मे कराया था भर्ती।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों इलाज के दौरान मौत हो गई। नाबालिग युवती बीते आठ जुलाई को अपने गॉव के स्कूल के टीचर के घर काम करने आई थी।पिछले छः महीने से लगातार यहां रहने के बाद एक सप्ताह के लिये अपने घर चली गयी थी लेकिन वापस लौट कर जिस दिन आयी तो तबीयत बिगड़ी हुई थी,शिक्षक ने उसे भर्ती कराया लेकिन उसकी मौत हो गई।मां का आरोप है कि बेटी की रेप के बाद हत्या की गई है। 
विस्तार : 
मिली सूचना के आधार पर शिक्षक सौरभ सिंह अपनी पत्नी डॉ० मीनाक्षी सिंह और दो बच्चों व बुजुर्ग पिता के साथ उपहार एल्डिको रायबरेली रोड़ पीजीआई लखनऊ मे रहते है। जो उन्नाव के थाना औरास क्षेत्र के सरैया गॉव मे प्राथमिक विद्यालय मे तैनात है। उसी गॉव की रहने वाली एक नाबालिग लड़की को अपने केयर टेकर के रुप में रखा था।
◆शिक्षक सौरभ सिंह ने बताया कि नाबालिग की तबीयत पहले से खराब रहती थी उसे दौरे पड़ते थे। उसका इलाज लोकबंधु अस्पताल से करवाया जा रहा था। बीते मंगलवार 9 जुलाई को अपने गॉव से लौट कर लखनऊ आयी तो उसकी तबियत बिगड़ी हुई थी इलाज कराया था उसने बताया कि भाई ने बहुत मारा पीटा है बीते सोमवार को उसकी तबियत ज्यादा खराब हुई जिसकी सूचना लड़की के परिजनों को दी लेकिन नही आए और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
◆मृतका के परिवार वालों ने बताया कि उनका घर औरस उन्नाव में है सौरभ सिंह उनके गांव स्कूल में सरकारी टीचर है। लड़की का परिवार काफी गरीब है। पिता की तीन साल पहले मौत हो चुकी है। छः महीने पहले सौरभ सिंह ने उसे अपने घर लखनऊ लेकर  गये थे ।
परिजन ने शिक्षक पर लगाए गैंग रेप का आरोप।।
मृतका के भाई साहिल ने बताया कि वह मास्टर साहब को जानती थीं।आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण बेटी उनके साथ भेज दी थी। मेरी बेटी को जब से लखनऊ लाया गया था उसके बाद मेरी या मेरे परिवार के किसी सदस्य की एक बार भी बात नहीं कराई गई। कई बार मास्टर जी से बात कराने के लिये कहा गया लेकिन वह बात नहीं करवाते थे। बेटी के मुंह और नाक पर भी खून के निशान थे। शव देखाने से साफ लग रहा था कि रेप के बाद हत्या की गई है।
पीजीआई इस्पेक्टर बृजेशचन्द ने बताया कि मृतका के भाई ने शिक्षक के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।
FIR दर्ज न होने पर पासी समाज ने थाने का किया घेराव।।
पीजीआई थाना क्षेत्र मे शिक्षक की नौकरानी की मौत मामले मे पीजीआई पुलिस के द्वारा एफआईआर दर्ज न करने पर आक्रोशित पासी समाज ने बुधवार रात 9 बजे थाने का घेराव कर धरने पर बैठ गए।और एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे।
पासी एकाता मोर्चा के तत्वाधान में पी जी आई थाने में दिया जा रहा है जिसमें कार्यकर्ता योगेश पाजी सूरज पासी संजय पासी अरविंद पासी रवि पासी अजीत साईं पासी प्रधान राकेश कुमार मौर्या काजल पासी धीरेंद्र अवधेश एवं प्रार्थी साहिल पासी समेत तमाम लोग मौजूद है।
थाने धरना प्रदर्शन की सूचना पाकर एसीपी  कैण्ट पंकज कुमार थाने पहुचे और प्रदर्शन कारियों को समझा बूझाकर शांत कराया । मिली तहरीर के अनुसार गम्भीर धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर अग्रेतर कार्यवाही शुरु दी।