रविवार, 28 जुलाई 2024

लखनऊ :करेंट की चपेट मे आने से सोलर पैनल टेक्नीशियन की मौत।।||Lucknow: Solar panel technician died after being hit by electric current.||

शेयर करें:
लखनऊ :
करेंट की चपेट मे आने से सोलर पैनल टेक्नीशियन की मौत।।
घटना के बाद घर मे ताला लगा गृह स्वामी,ठेकेदार,सहयोगी छोड़कर भागे।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र के न्यू डिफेंस कालोनी में रविवार दोपहर सोलर पैनल सिस्टम में अर्थिंग कर रहे टेक्नीशियन की करेंट की चपेट में आकर मौत हो गई।युवक की मौत होते ही वहां मौजूद ठेकेदार और साथी कर्मचारी छोड़कर मौके से भाग निकले।सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक थाना पीजीआई क्षेत्र के साऊथ सिटी पुलिस चौकी अंतर्गत न्यू डिफेंस कॉलोनी स्थित एक घर में रविवार को सोलर पैनल की अर्थिंग करते समय करेंट की चपेट में आने से टेक्नीशियन झुल गया। सूचना पर पहुची पुलिस ने जिसे एपेक्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
मृतक के भाई इसरार के मुताबिक उसका छोटा भाई सानू 23 वर्ष,निवासी ग्राम टड़वा, मोहान,काकोरी लखनऊ  पीजीआई क्षेत्र के न्यू डिफेंस कॉलोनी में एक घर में सोलर पैनल की अर्थिंग करते समय करेंट की चपेट में आ गया,जिसे एपेक्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
★चौकी प्रभारी साउथ सिटी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि जिस घर में काम होने की बात कही जा रही है उसमें ताला बंद है।
ठेकेदार का भी नाम मृतक के परिजन नहीं बता पा रहे हैं जांच की जा रही है। मृतक सानू 23 के परिवार में पिता दो बड़े भाई और एक छोटी बहन है मृतक अविवाहित है।