गुरुवार, 18 जुलाई 2024

लखनऊ : गजवरियन खेड़ा गांव में तीसरे दिन तीन नए डायरिया के मरीज मिले,अस्पताल मे भर्ती।||Lucknow Three new diarrhea patients were found in Gajvariyan Kheda village on the third day.||

शेयर करें:
लखनऊ :
गजवरियन खेड़ा गांव में तीसरे दिन तीन नए डायरिया के मरीज मिले,अस्पताल मे भर्ती।।।
चारपाई चल रहा सरकारी मकहमे का कैम्प,निजी संस्थान मेज कुर्सियां पर।।
दो टूक : लखनऊ नगर निगम के जोन आठ के शारदा नगर द्वितीय वार्ड के कल्ली पश्चिम और  गजवरियन खेड़ा गांव में डायरिया फैलने,और एक युवक की मौत की खबर के बाद,स्वास्थ्य विभाग और सरोजनी नगर विधायक के निजी अस्पताल की टीम ने गॉव में दो जगह पर मेडिकल कैंप लगाकर स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरण का काम किया जा रहा हैं। गुरुवार को तीन नए मरीज पाए गए। जिनका नाम महादेव 65 वर्ष ,रशीदा बानो 25 वर्ष और राम प्रकाश 50 को मोहनलालगंज सीएचसी मे भर्ती कराया गया है जहाँ इलाज चल रहा।
विस्तार:
एक कैंप पीएचसी उतरटिया का और दूसरा कैंप निजी संथान ने लगाया है।
शारदा नगर वार्ड के कल्ली पश्चिम में लगे कैंप के डॉ०सरबजीत सिंह ने बताया कि  गुरुवार को करीब 80 लोगों को जांच के बाद दवाएं बांटी गई हैं। जिसमें करीब 30 लोगों में डायरिया के लक्षण मिले हैं ।
बाकी सामान्य बुखार और अन्य बीमारियों की दवाएं दी गई।
वहीं गजवारियन खेड़ा में गुरुवार को महादेव 65,रशीदा बानो45,और राम प्रकाश 50 को सीएचसी मोहनलाल गंज भर्ती कराया गया है। वहीं पांच लोगों को जांच के बाद दवाएं बांटी गई हैं स्थित सामान्य है हमारी मेडिकल टीम एवं आशा बहू,आंगनबाड़ी समेत हेल्थ वर्कर घर-घर लगातार सम्पर्क बनाए हुए
■ बताते चलें कि बीते मंगलवार से पीएचसी उतरठिया के चिकित्स अधीक्षक ने आशा वर्कर की सूचना पर बीते मंगलवार से ही मेडिकल टीम के साथ गांव में बने हुए और दवाएं बांट रहे है।
बीते शनिवार को 17 साल के युवक रामलाल की मौत का मामला सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग जागा था और अब मेडिकल कैंप लगाए गए हैं।
◆ स्थानीय निवासी श्याम सुंदर, असफाक का कहना था कि नगर निगम में शामिल होने के बावजूद यहां साफ सफाई व्यवस्था ध्वस्त है,कोई कर्मचारी नहीं आता लूट मचा रखी है अविकसित इलाके हैं,आज पार्षद प्रतिनिधि मनोज रावत दिखाई दे रहे हैं।
■ सरकारी मेडिकल टीम चारपाई पर शिविर लगाकर काम कर रही है वहीं निजी संस्थान की मेडिकल टीम कैम्प शिविर लगाकर बकायदा मेज कुर्सी पर काम रही है जहां विधायक प्रतिनिधि और स्थानीय पार्षद मनोज कुमार रावत मौजूद है। लेकिन सरकारी मेडिकल टीम के लिए कोई मानवीय ब्यवस्था नही थी ।।