मंगलवार, 16 जुलाई 2024

लखनऊ :चेकिंग अभियान से परिवहन निगम को प्रतिदिन दो करोड़ का लाभ:प्रधान प्रबंधक।||Lucknow: Transport Corporation earns profit of Rs 2 crore per day from checking campaign: Chief Manager.||

शेयर करें:
लखनऊ :
चेकिंग अभियान से परिवहन निगम को प्रतिदिन दो करोड़ का लाभ:प्रधान प्रबंधक।।
दो टूक : उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा अनधिकृत वाहनों तथा बिना परमिट एवं फिटनेस के संचालित वाहनों के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई के उपरांत परिवहन निगम को प्रतिदिन लगभग 2 करोड़ रुपए अतिरिक्त आय हो रही है। यात्रियों की संख्या भी प्रतिदिन 2 लाख के आस-पास बढ़ गई है यह अभियान एक माह तक चले तो परिवहन निगम को अच्छी आमदनी अर्जित करने में सफलता मिलेगी।
विस्तार:
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक अजीत कुमार सिंह ने बताया कि 14 जुलाई के उपरांत परिवहन निगम को लगभग तीन से चार करोड़ रुपए अतिरिक्त आय प्राप्त हुई है। साथ ही यात्रियों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हुई है। उन्होंने बताया कि यदि यह अभियान एक माह तक चलाया जाता है तो परिवहन निगम को कम से कम 50 से 60 करोड़ रुपए अतिरिक्त आय अर्जित करने में सफलता प्राप्त होगी। विगत 14 जुलाई को 13.5 करोड़, 15 जुलाई को 16 करोड़ 80 लाख एवं 16 जुलाई को 18 करोड़ 42 लाख रूपये की आय अर्जित हुई है।
श्री सिंह ने बताया कि बिना परमिट, बिना फिटनेस संचालित वाहनों से परिवहन निगम को नुकसान उठाना पड़ता है। अंतरराज्यीय एवं अंतरनगरीय प्राइवेट बसें अत्यधिक संख्या में संचालित हो रही है, जो परिवहन निगम की आय में सेंध लगाती है। उन्होंने बताया कि एम०डी0 परिवहन निगम ने उपरोक्त अभियान के दृष्टिगत परिवहन निगम में प्रस्तावित प्रादेशिक समीक्षा बैठक जो 16 एवं 19 जुलाई को होने वाली थी, उसको भी स्थगित करके समस्त अधिकारियों को इसी कार्य हेतु निगरानी रखने के लिए निर्देशित कर दिया है।