मंगलवार, 2 जुलाई 2024

लखनऊ : उधार दिए पैसे वापस न मिलने से परेशान युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास।||Lucknow: Upset over not getting back the money he had lent, a young man attempted suicide.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
उधार दिए पैसे वापस न मिलने से परेशान युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास।
युवक को विधिक कार्यवाही का आश्वासन देकर पुलिस ने भेजा घर।
दो टूक : लखनऊ में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी करने वाले युवक ने उधारी में दिए पैसे वापस न मिलने से परेशान होकर नशीली दवाएं खाकर आत्म हत्या का प्रयास करने लगा । स्थानीय लोगों से सूचना पाकर मौके पहुंची कृष्णानगर पुलिस ने युवक को पकड़ कर दवा से भरी डिब्बी अपने कब्जे में लेकर युवक को थाने ले आई और विधिक कार्यवाही का आश्वासन देकर युवक को समझाबुझ कर घर भेज दिया ।

मूलरूप से जनपद हरदोई का रहने वाला राज सिंह पुत्र स्व० सियाराम पारा थाना क्षेत्र के बुद्धेश्वर स्थित लाला खेड़ा में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी कर रहा है । मंगलवार सुबह करीब 9 बजे कृष्णानगर स्थित यातायात पार्क के पास राजा सिंह ने जेब में रखी दवा की गोलियों से भरी डिब्बी निकाल कर रोते हुए गोलियों को खा कर आत्महत्या करने की बात कहने लगा । स्थानीय लोगो से सूचना पाकर मौके पर पहुंची कृष्णानगर पुलिस ने युवक को अपने साथ थाने ले आई । थाने पर पहुंचे युवक ने पुलिस की पूंछतांछ में बताया कि उसका एक परिचित अभिषेक द्विवेदी पुत्र अनिल द्विवेदी और उसकी बहन प्रज्ञा द्विवेदी बीते सात वर्षो में उससे करीब साढ़े चार लाख रूपये और सामान ले चुके हैं जिसे वह वापस नहीं दे रहे हैं । दो माह पूर्व उसके पिता का देहांत हो चूका है । पैसे और सामान मांगने पर बहन और भाई टालमटोल कर बहानेबाजी कर रहे हैं । दोनो के टालमटोल से वह मानसिक रूप से परेशान हो चुका है । पुलिस ने युवक को समझा बुझा कर विधिक कार्यवाही के माध्यम से पैसे के वापस दिलाने का आश्वासन देकर युवक से शिकायती पत्र लेकर घर वापस भेज दिया ।
प्रभारी निरीक्षक कृष्णानगर पीके सिंह का कहना था कि गोली खाने की बात निराधार है । युवक के पास से कोई भी नशीली दवा बरामद नही हुई । चौकी प्रभारी को युवक द्वारा बताए गए पते पर भेज कर जानकारी हासिल करने का प्रयास किया गया लेकिन मामला संदिग्ध लगा ।