बुधवार, 17 जुलाई 2024

लखनऊ :ग्रीन गैस की बिल अपडेट कराने के नाम पर माहिला से लाखों की ठगी,केस दर्ज।||Lucknow: A woman was cheated of lakhs of rupees in the name of updating her Green Gas bill, case registered.||

शेयर करें:
लखनऊ :
ग्रीन गैस की बिल अपडेट कराने के नाम पर माहिला से लाखों की ठगी,केस दर्ज।।
दो टूक : लखनऊ के कृष्णा नगर क्षेत्र के मानस नगर में रहने वाली ग्रीन गैस उपभोक्ता को जालसाजों ने फोन कर बिल अपडेट कराने के नाम पर अपने झांसे में लिया और एप्प डाऊनलोड करा कर आधे घंटे में लाखों की नगदी अपने खाते में ट्रांसफर कर ली । मामले की जानकारी होने पर पीड़िता ने जालसाज के नंबर पर फोन कर संपर्क करना चाहा तो जालसाज गाली गलौज करते हुए धमकी देने लगा । पीड़ित महिला ने मामले की शिकायत साइबर सेल समेत स्थानीय थाने पर दी । पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार :
मिली जानकारी के मुताबिक कृष्णा नगर क्षेत्र के मानस नगर अलीनगर सुनहरा में रहने वाली नीतू सिंह पत्नी महेंद्र सिंह की माने तो तीन दिन पूर्व 14 जुलाई की शाम उनके मोबाईल फोन पर अज्ञात नंबर से कॉल आया । कॉलर ने अपना परिचय ग्रीन गैस कंपनी के राहुल कुमार के रूप में दिया और ग्रीन गैस का बिल अपडेट करने की बात कह एप्प डाऊनलोड करने को कहा । कालर के झांसे में आई पीड़िता नीतू ने एप्प डाऊनलोड कर पांच डिजिट का कोई भी नंबर मोबाईल में डालने को कहा । नंबर डालते ही नीतू का फोन हैक कर जालसाज ने आधे घंटे के भीतर उनके खाते से 1 लाख 48 हजार रूपये ट्रांसफर कर लिए । नीतू के फोन करने पर जालसाज उन्हें भद्दी गालियां देते हुए धमकी देने लगा । जालसाज की शिकार हुई महिला नीतू ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज करा कर थाना कृष्णानगर पर एफआईआर दर्ज कराया ।