बुधवार, 3 जुलाई 2024

लखनऊ :गरीबों का राशन हजम करने वाले कोटेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज।||Lucknow:A case has been filed against the ration dealer who was misappropriating the ration meant for the poor.||

शेयर करें:
लखनऊ :
गरीबों का राशन हजम करने वाले कोटेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज।
दो टूक : राजधानी लखनऊ केआलमबाग क्षेत्र के अर्जुन नगर में कोटेदार द्वारा सरकारी राशन की कालाबाजारी कर कार्ड धारको में राशन न वितरित करने के आरोप में खाद्य एवम् आपूर्ति विभाग ने मिली शिकायतों पर जाँच उपरांत कोटेदार को दोषी पाए जाने पर स्थानीय आलमबाग थाने में कोटेदार के खिलाफ लिखित शिकायत दी । खाद्य एवम आपूर्ति विभाग की लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार':
मिली जानकारी के अनुसार आलमबाग के अर्जुन नगर में कोटेदार अशोक कुमार पुत्र पलई राम पर कार्ड धारकों ने फरवरी माह में सरकारी राशन वितरित न करने का आरोप लगाते हुए मामले को सोसल मिडिया पर वायरल कर दिया । खाद्य एवम आपूर्ति विभाग ने मामले का संज्ञान लेते हुए मामले की जाँच के आदेश दिया, जिसमे कोटेदार दोषी पाया गया । विभाग ने कोटेदार अशोक कुमार के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए कोटे को निलंबित करते हुए कार्ड धारको को दूसरे कोटे से सम्बन्ध कर दिया था । विभाग द्वारा कोटेदार को 68.83 कुंतल गेंहू व 158.12 कुंतल चावल वितरण न करने की शिकायत पर 27 जून को जिला खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा कोटेदार की मौजूदगी में छापेमारी कर आवंटित बोरियों की तलाश की तो राशन की बोरियां गायब मिली । पूछे जाने पर कोटेदार ने भी कोई स्पष्ट ज़बाब नही दिया । जिला खाद्य पूर्ति अधिकारी ने कोटेदार को कई बार नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने का अवसर दिया था लेकिन कोटेदार अशोक कुमार आदेशों को नजर अंदाज करता रहा । क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी के शिकायत पर आलमबाग पुलिस सोमवार देर शाम मुकदमा दर्ज कर मामले की अग्रिम विधिक कार्यवाही में जुटी है ।