शुक्रवार, 5 जुलाई 2024

लखनऊ :बैंक में नौकरी के नाम पर युवती से आंनलाइन हजारों की ठगी।।||Lucknow:A young woman was cheated online of thousands of rupees in the name of a job in a bank.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बैंक में नौकरी के नाम पर युवती से आंनलाइन हजारों की ठगी।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती को बैंक मे नौकरी का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने मोबाइल
हैक कर आंनलाइन युवती के बैंक खाते से हजारों की नगदी पार कर दिया। जानकारी होने पर युवती ने साइबर क्राईम सेल समेत स्थानीय थाने मे लिखित तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराया है।
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार पीडिता ज्योति कुमारी चन्द्र विहार तेलीबाग पीजीआई लखनऊ मे रहती है 
पीड़तिा ज्योति कुमारी के मुताबिक बीते मंगलवार को उसके ब्यक्तिगत मोबाइल नम्बर पर एक्सिस बैंक में नौकरी लगने का मैसेज आया मैसेज भेजने वाले से संपर्क करने पर उसने युवती को आनलाइन तीस रुपये की फीस जमा करने के साथ ही गूगल से फार्म भरने को बोला। भेजे गये लिंक पर लागिंग करते ही युवती का मोबाइल हैंक हो गया। जिससे सारी O.T.P. व अन्य सभी चीजों की पहुंच उसको मिल गयी उसके बाद मेरे पास मेरे बैंक वालो ने जानकारी दी कि आपके खाते से 49000/- रूपये निकले है जो कि हिन्दुस्तान पैट्रोलियम करपरेशन के खाते में ट्रान्सफर हुए हैं। जानकारी मिलते ही युवती ने अपना अकाउंट बंद करवा दिया। लेकिन जालसाजों दो बार पुनः रकम ट्रांसफर करने की कोशिश की जो होल्ड पर बनी रही। 
◆पीजीआई इस्पेक्टर ने बताया कि पीडिता ज्योति कुमारी के साथ साइबर क्राईम हुआ है मिली तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज किया गया है मामले की अग्रिम करवाई जा रही है।