रविवार, 28 जुलाई 2024

लखनऊ :चिट-फंड कम्पनी ने निवेश के नाम पर करोड़ो की ठगी।||Lucknow:Chit fund company defrauded crores in the name of investment.||

शेयर करें:
लखनऊ :
चिट-फंड कम्पनी ने निवेश के नाम पर करोड़ो की ठगी।।
दो टूक : लखनऊ के थाना सरोजनीनगर मे 
अंबिया टेक्नोलॉजी चिट फंड कंपनी का संचालन करने वालों ने निवेश के नाम पर लोगों से करोड़ो रुपए निवेश के नाम पर हड़प लिया। मूलधन और मुनाफा न मिलने पर पीडितों सरोजनीनगर के टीपी नगर आफिस पहुचंकर अपना रुपया मांगा तो कम्पनी संचालक भड़क उठा और गाली गलौज करते हुए जान से मारने धमकी देते हुए आफिस से भगा दिया। पीडितो की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही शुरु कर दी।
विस्तार :
मिली जानकारी के अनुसार जनपद सुल्तानपुर निवासिनी ज्योति पाण्डेय,और
थाना काकोरी क्षेत्र के फरीदीपुर दुबग्गा निवासी राजेश कुमार पांडेय हरियाणा के शाहपुर में रहने वाले संजीव कुमार,चंडीगढ़ के सेक्टर 40 निवासी पारस सागर और हरियाणा के ही पंचकूला जिले के रतेवाली निवासी श्रीनाथ का कहना है कि थाना सरोजनी नगर के बेहसा, ट्रांसपोर्ट नगर स्थित क्रिस्टल अपार्टमेंट में रहने वाले नासिर अली सिद्दीकी और उसकी पत्नी सलमा बानो फैंस वेल्थ मैनेजमेंट एंड आईएफ प्राइवेट लिमिटेड और अंबिया टेक्नोलॉजी चिट फंड कंपनी का संचलाक है संचालन के वर्ष 2023 में ट्रेडिंग कारोबार में रुपए लगाकर मोटा मुनाफा कमाने का लालच दिये। अपनी कंपनी को सेबी से रजिस्टर्ड बताया। साथ ही आश्वासन दिया कि रकम निवेश वापस लेना चाहें तो तीन दिन पहले सूचना देने पर पूंजी खाते में वापस दे दी जायेगी।
यह बात कहते हुए आरोपियों ने पीड़ितों
के मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर से फाइनेंस कैपिटल सर्विस नामक ऐप डाउनलोड कराया। बाद में नासिर अली सिद्दीकी और सलमा बानो ने उक्त ऐप पर अकाउंट खोला। पीड़ितों का कहना है कि दोनों आरोपियों के कहने पर उन्होंने अलग-अलग तारीख में विभिन्न प्रकार से आरोपियों के खाते में रकम जमा कर दी। पीड़ितों का कहना है कि नासिर अली सिद्दीकी और सलमा बानो की बातों में आकर खुद और अपने परिवार व मित्रों के माध्यम से कई करोड़ रुपए आरटीजीएस, गूगल पे, क्रेडिट कार्ड और नगद के रूप में दिए। बाद में नासिर अली सिद्दीकी और सलमा बानो द्वारा एक कंपनी से दूसरी कंपनी में रकम ट्रांसफर की गई। निर्धारित समय सीमा बीत जाने के बाद मूलधन मुनाफा नहीं मिला तो कम्पनी में कार्यरत जिम्मेदारों से सम्पर्क किया। बाद में
आफिस पहुंचने पर नासिर अली, जाकिर सहित अन्य कर्मचारियों ने देख लेने की धमकी दी। पीड़ित के मुताबिक उनके अलावा अनीता, प्रिया, लक्ष्मी यादव, देवेंद्र, भयाम सुंदर, अनुपम, आशीष, आशुतोष, सुमित सिंह, सुखराम, मोनिका गुप्ता, रजनीश कुमार, अंशु गुप्ता, कमल धीमान, श्यामलाल, गुरजीत कौर, पूजा, मनीष, टेकचंद, वंदना सागर, राजकुमार सागर, मनीषा मंटो, हिमांशु बंसल, शेफाली, नेहा अरोड़ा, रिचा शर्मा, तान्या बंसल, राहुल कुमार, पंकज, सुनीता देवी, रोशन लाल, कपिल सक्सेना व सुनीता सक्सेना सहित अन्य करीब तीन हजार लोगों से 960 करोड़ रुपए की निवेश के नाम पर ठगी की जा चुकी है। 
थाना सरोजनीनगर पुलिस ने पीडिता ज्योति पाण्डेय और राजेश पाण्डेय की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर लिया है इसी मामले में एसटीएफ टीम ने बीते 17 जुलाई को कुछ आरोपियो को पकड़ कर जेल भेज चुकी है।