बुधवार, 24 जुलाई 2024

लखनऊ :कांग्रेस पटरी दुकानदारों को साधने मे जुटी।||Lucknow:Congress is busy in appeasing the roadside shopkeepers.||

शेयर करें:
लखनऊ :
कांग्रेस पटरी दुकानदारों को साधने मे जुटी।
◆फल के ठेलों पर संविधान की प्रस्तावना का फोटो लगायेगी: शाहनवाज़ आलम।
दो टूक : उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश भर के फल के ठेलों पर संविधान की प्रस्तावना का फोटो लगवाएगी ताकि देश की एकता को भाजपा सरकार विभाजित न कर पाए।
विस्तार:
अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा योगी सरकार का फल का ठेला लगाने वालों की धार्मिक पहचान उजागर करने के फरमान पर लगाई गई रोक के बाद ज़रूरी है कि लोगों में संविधान के प्रति जागरूकता विकसित की जाए. अल्पसंख्यक कांग्रेस इसी उद्देश्य से संविधान की प्रस्तावना की तस्वीर दुकानदारों और फल का ठेला लगाने वालों के बीच वितरित करेगी.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि विविधताओं से भरे इस देश में संविधान ही सबको एक सूत्र में जोड़ता है. हमारा संविधान धार्मिक पहचान के बजाए नागरिकों को 'हम भारत के लोग' के बतौर परिभाषित करता है. जबकि भाजपा 'हम भारत के लोग' को धर्म, जाति, नस्ल, छेत्र और गोत्र में बांटना चाहती है. योगी सरकार का धार्मिक पहचान सार्वजनिक करने का फरमान इसी संविधान विरोधी षडयंत्र का हिस्सा था जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दिया. उन्होंने कहा कि संविधान की प्रस्तावना की फोटो बांट कर अल्पसंख्यक कांग्रेस नागरिकों में 'हम भारत के लोग' की भावना को सशक्त करेगी.