मंगलवार, 23 जुलाई 2024

लखनऊ :साइबर जालसाज ने महिला दुकानदार से हजारों की ठगी।||Lucknow:Cyber ​​fraudster defrauded a woman shopkeeper of thousands of rupees.||

शेयर करें:
लखनऊ :
साइबर जालसाज ने महिला दुकानदार से हजारों की ठगी।।
दो टूक : लखनऊ के थाना सरोजनीनगर के पिपरसण्ड गांव मे रहने वाली महिला दुकानदार से साइबर जालसाजो ने गुमराह कर हजारों रुपए की ठगी कर लिया। जानकारी होने पर महिला ने साइबर क्राईम सेल समेत स्थानेमे लिखित शिकायत की।
विस्तार :
थाना सरोजनीनगर के पिपरसण्ड गांव 
निवासी प्रतिभा सिंह के मुताबिक वह अपने गांव में आयुर्वेदिक दवाओं की दुकान का संचालन करती है। उसका कहना है की बीती 3 फरवरी को उसके मोबाइल पर 7022917929 से एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने उससे कहा कि मैंने गलती से आपको अधिक पैसे भेज दिए हैं। इसलिए हमारे पैसे वापस कर दीजिए। प्रतिभा का कहना है कि दुकान पर व्यसतता अधिक होने के कारण उसने बिना जांच किए ही जल्दबाजी में उक्त मोबाइल पर दो बार में अपने अकाउंट से 59090 रुपए भेज दिए। बाद में जब अपने लेनदेन का विवरण चेक किया तो पता चला कि उसके साथ साइबर क्राइम के माध्यम से धोखाधड़ी की गई है। खुद के साथ ठगी होने की भनक लगने पर पहले उसने ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने के साथ ही साइबर सेल में - इसकी सूचना दी। इसके बाद सरोजनीनगर थाने में मामले की तहरीर दी।