रविवार, 7 जुलाई 2024

लखनऊ :बेखौफ चोरो ने बंद मकान का ताला तोड़ कीमती सामान और नगदी किया पारा।||Lucknow:Fearless thieves broke the lock of a closed house and stole valuables and cash.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बेखौफ चोरो ने बंद मकान का ताला तोड़ कीमती सामान और नगदी किया पारा।।
दो  टूक : राजधानी लखनऊ के थाना आलमबाग क्षेत्र में बंद पड़े मकान में दो माह पूर्व घर का ताला तोड़ चोरों ने मकान में तोड़फोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया । बुजुर्ग पीड़िता की शिकायत पर स्थानीय पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न करता देख पीड़िता ने मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से किया। अधिकारी की फटकार के बाद आलमबाग पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार आलमबाग क्षेत्र के ओमनगर स्थित प्रेमकुटी में रहने वाली खादी ग्रामोधोग विभाग से सेवानिवृत पूनम श्रीवास्तव पत्नी स्व० द्विजेन्द्र कुमार श्रीवास्तव वर्तमान में जनपद अम्बेडकर नगर में रहती है । आलमबाग के ओमनगर स्थित प्रेमकुटी में उनके मकान में ताला बंद रहता है । वृद्धा पूनम की माने तो बीती 13 मई को उन्हें पड़ोस में रहने वालो से सुचना मिली की उनके मकान में ताला तोड़ कर मकान में चोरी हुई है । पीड़िता ने 4 जुलाई को मेल द्वारा स्थानीय थाने में शिकायत भेजी । सूचना पर पहुंची आलमबाग पुलिस ने पीड़िता की मौजूदगी में उनके घर का निरिक्षण किया तो कमरों का ताला टुटा हुआ था । घर में रखी चांदी की मूर्तियों समेत जरूरी दस्तावेज, सर्विस रिकार्ड बुक, कुछ नगदी व आंगन और बाथरूम आदि में लगी महंगी टोटियां चोरी हो गई थी और वाशबेसिन, कमोड आदि तोड़कर अलग रख दिया था । चोर गैराज तक जाने वाले बिजली का तार भी चोरी कल ले गये थे । घर में लगे सभी सीसी कैमरों की पॉवर सप्लाई काट कर कैमरे भी चोरी कर ले गए । स्थानीय पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज न करने पर पीड़िता ने पुलिस उपायुक्त पूर्वी से शिकायत की । उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आलमबाग पुलिस ने चोरी व तोड़फोड़ की धारा में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
इंस्पेक्टर आलमबाग एसएस महादेवन के मुताबिक उक्त मकान के बटवारे का विवाद चल रहा है । मकान में पीड़िता समेत उसके अन्य रिस्तेदार भी रहते है । पीड़िता ने अपने हिस्से में ताला बंद कर रखा था । मामले की जाँच की जा रही है ।