रविवार, 28 जुलाई 2024

लखनऊ :पूर्व सैनिकों ने कारगिल शहीदों को दी श्र‌द्धांजलि:देश द्रोही संगठन एआईबीईए का फूंका पुतला||Lucknow:Ex-servicemen paid tribute to Kargil martyrs: burnt the effigy of anti-national organization AIBEA.||

शेयर करें:
लखनऊ :
पूर्व सैनिकों ने कारगिल शहीदों को दी श्र‌द्धांजलि:देश द्रोही संगठन एआईबीईए का फूंका पुतला।
◆केरल बैंक संगठन द्वारा मुशर्रफ को श्रद्धांजलि देने का विरोध।।
दो टूक : अखिल भारतीय एक्स-सर्विस्मैन बैंक एम्प्लॉईस फेडरैशन उत्तर प्रदेश लखनऊ जोन की वार्षिक गोष्ठी का वृन्दावन योजना सेक्टर 6सी मे रविवार को आयोजन किया गया। कार्यक्रम प्रारंभ होने से पहले कारगिल शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पण कर नमन किया। इसके बाद निर्धारित कार्यक्रम की शुरुआत किया।
विस्तार:
अखिल भारतीय एक्स-सर्विस्मैन बैंक एम्प्लॉईस फेडरैशन उत्तर प्रदेश लखनऊ ईकाई ने रविवार को कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि एवं बैंक यूनियन केर ईकाई के द्वारा परवेज मुसर्रफ को श्रद्धांजलि देने का विरोध तथा गोष्ठी का आयोजन किया।
गोष्ठी की शुरुवात कारगिल युद्ध 1999 में देश के लिए बलिदान हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ हुई, और उनके लिए 2 मिनट का मौन रखा गया।
इस गोष्ठी को संघठन के पदाधिकारियों  देवेन्द्र उमराव, सुधाकर शुक्ल,  आदित्य ओझा, सुषेण चंद्र पांडे, मृत्युंजय भारती, योगेंद्र विश्वकर्मा द्वारा संबोधित किया गया।
इस मीटिंग में बैंकिंग सेक्टर के समस्याओं पर चर्चा हुई। 12 वे द्विपक्षीय समझौते की नीतियों पर भी गहन चर्चा हुई। इस विषय पर साथियों द्वारा उठाए गए सवालों का पदाधिकारियों द्वारा सार्थक सुझाव दिया गया, जिससे साथी गण संतुष्ट हुए।
केरल में बैंक कर्मी संगठन के देश द्रोही कृत्य पर फूंका पुतला - 
इस गोष्ठी में केरल के बैंक कर्मी संगठन, बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियन द्वारा उनके वार्षिक अधिवेशन में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को श्रद्धांजलि दी जाने की बात सामने आई है इस कृत्य का गोष्ठी में पुरजोर विरोध किया गया। यह संगठन AIBEA से सम्बद्ध है इस लिए वेंकटाचेलम मुर्दाबाद, AIBEA मुर्दाबाद, देशद्रोही मुर्दाबाद के नारे लगाए।
और देश द्रोही संगठन एआईबीईए का पुतला फूंक कर विरोध जताया।
संगठन के लखनऊ ईकाई के महासचिव योगेन्द्र विश्वकर्मा ने बताया किया आल इण्डिया बैंक यूनियन की केरल ईकाई के अधिवेशन मे पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति
परवेज मुशर्रफ को श्रद्धांजलि अर्पित कर देश द्रोह की मांसिकता का परिचय दिया है इस घटना को लेकर पूर्व सैनिक बैक कर्मचारियों मे भारी आक्रोश है संगठन शासन प्रशासन से मांग है कि जांच कर छीपे हुए कुण्ठित मांसिकता वाले के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाय।।