सोमवार, 22 जुलाई 2024

लखनऊ :बिजली विवाद मे दबंगों ने पीट-पीटकर युवक की हत्या।||Lucknow:In a dispute over electricity, goons beat a young man to death.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बिजली विवाद मे दबंगों ने पीट-पीटकर युवक की हत्या।।
◆बिजली सप्लाई को लेकर हुआ था विवाद।
दो टूक : लखनऊ के बंथरा में बीते रविवार की रात बिजली सप्लाई को लेकर हुए दो पक्षो हुए झगड़े में दबंगों ने लाठी डण्डे असलहे से लैस होकर घर मे घुसकर युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी और इसके बाद युवक के पिता और भाई तथा घर के नौकर को भी बुरी मारा पीटा। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक युवक को डाक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर आवश्यक विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक युवक के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।
विस्तार:
बताते चले कि बन्थरा गांव निवासी इंद्र कुमार ऊर्फ बब्बन पांडेय प्रॉपर्टी का काम करते हैं। इलाके में उनका कांप्लेक्स भी है। गांव में पिछले तीन दिन से बिजली संकट बना हुआ था बीते रविवार की रात करीब दस बजे एक तरफ की सप्लाई शुरू हो गई थी जबकि इंद्र कुमार पाण्डेय की तरफ नहीं शुरू हो सकी थी। बिजली कर्मी काम कर रहे थे। तभी रीतिक पांडेय एक दो लोगों के साथ मौके पर पहुंचा। जहां पर गांव के हिमांशु सिंह व अन्य लोग मौजूद थे। बिजली सप्लाई शुरू करने को लेकर इन दोनों के बीच विवाद हो गया। रीतिक वापस घर चला आया । कुछ देर बाद मध्य रात हिमांशु सिंह ,प्रत्यूश,प्रयांशु,अवनीश,शनि सिंह तमाम लोगों के साथ रीतिक के घर पहुंच गए।
मृतक युवक के पिता इंद्र कुमार पाण्डेय का
आरोप है कि हिमांशु ने अपने परिवार वालो के साथ लाठी-डंडा व असलहों से लैस होकर आये और घर में घुसकर सभी ने मिलकर पूरे परिवार को पीटा जिसमें सबसे ज्यादा रीतिक को मारा साथ में  दूसरे बेटे अभिषेक को भी ज्यादा चोटें आईं। सभी को अस्पताल ले जाया गया। वहीं उनके नौकर ने थाने मे सूचना दी लेकिन पुलिस ने सुबह आने को बोलकर टरका दिया। रितिक की तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी और उसकी मौत हो गई। हितेष उर्फ रितिक उम्र करीब 22 वर्ष थी।
मृतक के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने रात को कार्रवाई नहीं की। यहां तक कि तहरीर मिलने की बात से ही इनकार करने लगी। 
◆डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि मामले की जांच एसीपी कृष्णानगर को सौंपी गई है मृतक युवक पिता की तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर अग्रिम विधि कार्रवाई की जा रही है।