सोमवार, 8 जुलाई 2024

लखनऊ :मामा की रायफल से चली गोली भांजे की मौत,खिलौना समझ कर खेलरहे थे बच्चे।||Lucknow:Nephew died due to bullet fired from uncle's rifle, children were playing with him thinking he was a toy.||

शेयर करें:
 लखनऊ :
मामा की रायफल से चली गोली भांजे की मौत,खिलौना समझ कर खेलरहे थे बच्चे।
◆गार्ड की नौकरी की तलाश मे लखनऊ आए थे मामा।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ थाना कृष्णा नगर क्षेत्र प्रेमनगर में सैन्य परिवार के घर में लापरवाही से रखी लोड रायफल घर बच्चों के हाथ लग और बच्चे उसे खिलौना समझ कर खेलने लगे इस बीच छीना झपटी मे रायफल से अचानक गोली चलने से एक किशोर की जान चली गई। पूरे कमरे में खून की छींटे फैल गई। सूचना पर पहुची पुलिस राइफल कब्जे में लेकर जांच पड़ताल कर रही है।
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार कृष्णानगर के प्रेमनगर में जालौन के पालकी निवासी बीएसएफ जवान बलबीर सिंह का परिवार किराए पर रहता है और वह पंजाब मे तैनात तैनात हैं उन्होंने अपनी पत्नी,दो बेटी नीतू, रेनू और एक बेटे शिवा को यहां रखा था शिवा के मामा संजय अपने बेटे दिव्य को लेकर 4 जुलाई को प्रेमनगर कृष्णा लखनऊ गार्ड की नौकरी के तलाश मे आए थे अपने साथ लाइसेंसी रायफल भी लाए थे घर में लोडेड रायफल रखी थी रविवार शाम लोड रायफल बच्चों के हाथ लग गई थी और उससे खेलने लगे छीना झपटी मे हादसा हो गया।
◆कृष्णानगर पुलिस का कहना है कि दिव्य से बातचीत में पता चला कि शनिवार शाम छह बजे वह शिवा के साथ पहली मंजिल पर बने कमरे में पिता की लाइसेंसी राइफल लेकर खेल रहा था। उस वक्त संजय सब्जी लेने गए थे। रेनू और रितु दूसरे कमरे में अपने काम में व्यस्त थीं। खेल-खेल में शिवा ने राइफल उठाई और उसे लोड करते हुए दिव्य की तरफ तान दी। इसके बाद दोनों बच्चों में राइफल को लेकर छीनाझपटी होने लगी और अचानक गोली चल गई।
इसकी आवाज सुनकर लोग कमरे में पहुंचे तो देखा शिवा खून से लथपथ पड़ा था। पास ही में दिव्य खड़ा था और राइफल भी थी। शिवा को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे की खबर मिलते ही कृष्णानगर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने छानबीन के लिए फारेंसिक टीम को भी बुला लिया। जांच के बाद पुलिस ने लाइसेंसी राइफल को कब्जे में ले लिया। वहीं, चौक पुलिस ने शिवा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
गार्ड की नौकरी की तलाश में था मामा।
मृतक किशोर का संजय गांव में रहकर खेती करते हैं। वह गार्ड की नौकरी की तलाश में लखनऊ आया था। इसके लिए लाइसेंसी राइफल लेकर आया था। मृतक शिवा की एक और बड़ी बहन ज्योति मां पुष्पा के साथ गांव में रहती हैं। उसके पिता बलवीर बीएसएफ में हैं और पंजाब में तैनात है। वे छुट्टी लेकर गांव आए हुए हैं।
परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल।
रविवार की शाम करीब 6 बजे संजय सब्जी लेने मार्केट चले गए. घर में शिवा और दिव्य खेल रहे थे, तभी शिवा ने रायफल उठा ली. दिव्य ने रायफल वापस रखने को कहा और इस बात को लेकर दोनों में रायफल की छीना-झपटी शुरू हो गई. इसी दौरान ट्रिगर दबा और फायरिंग हो गई. गोली सीधे शिवा के पेट में लगी. वो वहीं गिरकर तड़पने लगा. गोली की आवाज सुनकर शिवा की दोनों बहनें नीतू और रेनू पहुंचीं और दोनों भाई की हालत देखकर घबरा गईं. आसपास के लोगों की मदद से बच्चे को लोकबंधु अस्पताल लाया गया. बाद में केजीएमयू के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
एडीसीपी दक्षिणी जोन शशांक सिंह की बाईट -