बुधवार, 24 जुलाई 2024

लखनऊ :बंथरा रीतिक हत्या काण्ड में पुलिस के हाथ खाली,इस्पेक्टर हुए लाईन हाजिर।||Lucknow:Police are empty handed in Banthra Rithik murder case, Inspector reported to line duty.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बंथरा रीतिक हत्या काण्ड में पुलिस के हाथ खाली,इस्पेक्टर हुए लाईन हाजिर।।
◆लपरवाह दरोगा और पुलिस हुए निलम्बित।
दो टूक : लखनऊ बंथरा में बिजली ठीक कराने को लेकर हुए विवाद में मारपीट कर की गई युवक की हत्या के मामले में घटना के 48 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ है। हालाकि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं। जो आरोपियों के संदिग्ध स्थानों पर लगातार छापेमारी कर रही हैं लेकिन अभी तक एक भी आरोपी उनकी पकड़ में नहीं आ सका है। 
वही बुधवार बंथरा इस्पेक्टर हेमंत राघव को लाईन हाजिर कर दिया। उनकी जगह पर
राम सिह को प्रभारी निरीक्षक बंथरा बनाया गया है।
विस्तार:
थाना बंथरा मे रीतिक हत्याकांड मामले मे पुलिस के तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली है।अभी तक एक भी आरोपी पकड़ मे नही आ सका है। वहीं लपरवाह इस्पेक्टर, दरोगा, पुलिस को लाईन हाजिर कर दिया गया है।
उधर मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट वजह ना आने के कारण विसरा सुरक्षित कर लिया गया है। वही मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद गाँव पहुंचे शव का पुलिस की मौजूदगी में उन्नाव के शुक्लागंज स्थित गंगा नदी के घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस घटना के बाद से गांव में बराबर तनाव बना हुआ है। जिसको लेकर सुरक्षा व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बंथरा पुलिस के साथ ही एक प्लाटून पीएसी भी तैनात कर दी गई है। बताते चलें कि बंथरा गांव में शनिवार दोपहर को एबीसी केबिल जलने से रविवार देर शाम तक बिजली विभाग द्वारा उसे ठीक नहीं किया गया। जिसके कारण गांव के करीब ढाई सौ घरों में 30 घंटे से अधिक देर तक बिजली सप्लाई ठप रही। ग्रामीणों की काफी शिकायतों के बाद रविवार रात बिजली कर्मियों द्वारा बिजली ठीक करने के दौरान दो पक्षों में कहासुनी हो गई थी। इस बीच एक पक्ष के दबंग लोगों ने बिजली नहीं ठीक करने दी। तो सभी लोग अपने-अपने घर चले गए। गांव के इंद्र कुमार पांडेय के मुताबिक कुछ देर बाद उनके घर पहुंचे गांव के ही अवनीश, हिमांशु सिंह, प्रियांशू, प्रत्यूश, सनी सिंह और 10 अन्य साथियों ने घर के अंदर मौजूद इंद्र कुमार पांडेय के बेटे हितेश उर्फ रितिक पांडेय (20), अभिषेक उर्फ रमन पांडेय और नौकर मैकू रावत की बुरी तरह पिटाई कर दी थी। जिससे घायल हुए रितिक को लोकबंधु अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। इस मामले में इंद्र कुमार पांडेय की तहरीर पर बंथरा पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। थाना प्रभारी हेमंत राघव का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की छह टीमें लगातार आरोपियों के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।
रीतिक हत्या काण्ड में दो दरोगा व एक सिपाही सस्पेंड।।
पीड़ित पक्ष घटना के बाद रिपोर्ट लिखाने रात में ही बंथरा थाने पहुंचा लेकिन उनकी रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई। पीड़ित परिजनों ने आरोप लगाया था कि जब वह बंथरा थाने तहरीर लेकर पहुंचे तो वहां लूडो खेल रहे कुछ वदीर्धारियों ने रिपोर्ट दर्ज करना तो दूर, बल्कि उनकी तहरीर लेने से ही मना कर दिया था। बाद में काफी मिन्नते करने पर उक्त वदीर्धारियों ने उन्हें यह कहकर वापस कर दिया कि पहले इलाज कराओ फिर कल सुबह सुबह देखा जाएगा। विभागीय जांच में हलका इंचार्ज उपनिरीक्षक सुभाष चंद्र यादव, सहयोगी दरोगा सुशील यादव और कांस्टेबल यतेन्द्र सिंह की लापरवाही पाई गई। जिसके कारण तीनों को निलंबित कर दिया गया है।