शुक्रवार, 12 जुलाई 2024

लखनऊ :लोन की क़िस्त टूटने पर रिकवरी एजेंटो ने बकायेदार के घर मचाया उत्पात।||Lucknow:Recovery agents created a ruckus at the house of a defaulter after he failed to pay his loan installment.||

शेयर करें:
लखनऊ :
लोन की क़िस्त टूटने पर रिकवरी एजेंटो ने बकायेदार के घर मचाया उत्पात।।
दो टूक : लखनऊ के कृष्णा नगर के मानस नगर में बुधवार शाम दर्जनों की संख्या में पहुंचे बैंक के रिकवरी एजेंटों ने बकायेदार के घर पर जमकर उत्पात मचाया । मां की सूचना पर घर पहुंचे पीड़ित बकाएदार ने रिकवरी एजेंटो की हरकतों का विरोध किया तो एजेंटों ने पीड़ित पर हमला कर लहूलुहान कर दिया । जान बचा कर पीड़ित को घर के अंदर भागता देख रिकवरी एजेंटो ने पत्थर बाजी कर घर और कार के शीशों को क्षतिग्रस्त कर कार में रखी लाखों की नगदी व मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए।
पीडित की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन मे जुटी हुई है।
विस्तार:
थाना कृष्णानगर क्षेत्र मानस नगर में अपने बूढ़े मां बाप और छोटे भाई वृजेंद्र संग रहने वाले मानवेन्द्र कुमार पुत्र शिव स्वरुप विकानो कम्पनी के डिस्ट्रीब्यूटर का काम करते हैं । 
मानवेन्द्र की मानें तो कृष्णा नगर में संचालित हिंदुजा हाऊसिंग एंड फाइनेन्स कंपनी के नाम से संचालित एक निजी बैंक से अपनी प्रॉपर्टी पर दस लाख रूपये का लोन ले रखा है जिसकी 17 हजार रूपये मासिक किस्त अदा करते हैं कुछ परेशानियों के कारण बीते तीन माह से वह बैंक से किस्त जमा नहीं कर पाया जिस पर बैंक ने पेनाल्टी लगा दिया तो उन्होंने बैंक जाकर पेनाल्टी के साथ क़िस्त जमा करने का बैंक को वादा भी किया । इसके बावजूद बुधवार शाम करीब 6:30 बजे अब्दुल फैज, शैलेन्द्र सिंह, यादव आयुष निगम व प्रशांत कुमार अपने एक दर्जन से अधिक साथियो संग साथ उनके घर पर आकर घर में मौजूद उनकी वृद्ध माँ के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे । माँ से मिली जानकारी पर जब वह अपनी कार से घर पहुंचे तो उग्र रिकवरी एजेंटों ने उन पर हमला कर लहुलुहान कर दिया । खुद को बचाने के लिए मानवेंद्र कुमार घर की तरफ भागे तो हमलावरों ने पीछे से पथराव करना शुरू कर दिया । जिससे उनके चेहरे, आँख और सर पर गंभीर चोटे आ गईं और पथराव से उनके घर व कार का शीशा टूट गया व कार क्षतिग्रस्त हो गई । पीड़ित का आरोप है हमलावर कार का शीशा तोड़कर उसमें रखा दो मोबाईल फोन, दिन भर का व्यापार का मिला 1 लाख 75 हजार लूटकर कार से फरार हो गए । पीड़ित ने घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को देते हुए नजदीकी अस्पताल में अपने इलाज कराने के उपरांत कृष्णानगर थाने में आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।