मंगलवार, 9 जुलाई 2024

लखनऊ :दामाद ने ससुर को दी जान से मारने की धमकी,हुआ गिरफ्तार।||Lucknow:Son-in-law threatened to kill his father-in-law and was arrested.||

शेयर करें:
लखनऊ :
दामाद ने ससुर को दी जान से मारने की  धमकी,हुआ गिरफ्तार।।
◆ हाल ही मे जेल से जमानत पर आया था बाहर।।
दो टूक : लखनऊ के कृष्णा नगर क्षेत्र के कानपुर रोड एलडीए कालोनी में सोमवार सुबह दहेज़ की मांग पूरी न होने पर पति समेत ससुरालीजनों द्वारा बहू को प्रताड़ित करने व मारपीट कर विवाहिता की हालत बिगड़ने पर पीड़िता के पिता ने अपनी बेटी को अस्पताल में भर्ती करा कर कृष्णानगर थाने में शिकायत दी थी । पीड़ित पिता की तहरीर पुलिस ने दहेज़ उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर शांतिभंग की धारा में कार्यवाई कर चालान कर दिया । सोमवार देर शाम जमानत पर छूटे आरोपी दामाद ने बेटी के पास अस्पताल जा रहे अपने ससुर को रास्ते में घेर कर रोक लिया और धमकी देने लगा । किसी तरह जान बचा कर भागे ससुर ने मामले की शिकायत स्थानीय थाने पर दी । पीड़ित पिता की शिकायत पर आरोपी दामाद के विरुद्ध पुनः मुकदमा दर्ज कर अरोपी दामाद को गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्यवाई ने जुटी हुई है ।
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक शहीद पथ के निकट न्यू गड़ौरा में रहने वाले सेना से सेवानिवृत सुदर्शन यादव की माने तो सोमवार उन्होंने अपनी बेटी अनीता यादव के पति रोहित यादव, पुलीस विभाग से निरीक्षक के पद से सेवानिवृत ससुर राम नरेश यादव, सास राजेश्वरी यादव व ननद अर्चना यादव के विरुद्ध कृष्णानगर थाने दहेज के रूप में बीस लाख रूपये की मांग पूरी न होने पर उनकी बेटी अनीता को प्रताड़ित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था । विवाहिता के पिता सुदर्शन यादव का आरोप था कि ससुरालीजनों की पिटाई से उनकी बेटी का गंभीर हालत में लोकबंधु अस्पताल में इलाज चल रहा है । पीड़ित पिता का आरोप हैं की ससुरालीजनों को बचाने के लिए कृष्णानगर पुलिस ने उनकी शिकायत पर हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले को रफादफा कर दिया जबकि ससुरालीजनों ने उनकी बेटी की हत्या का प्रयास किया था । आरोपी पति को शांति भंग में की सामान्य धारा में चालान कर मामले को रफादफा कर दिया, जिससे ससुरालीजनों के हौसले बुलंद हो गए । देश शाम जब वह अपनी बेटी के पास लोकबंधु अस्पताल जा रहे थे तो कोर्ट से छूटे आरोपी पति रोहित ने उन्हे कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी के जय जगत पार्क के पास रास्ते में रोक कर धमकाते हुए अंजाम भुगतने की धमकी देने लगा । किसी तरह मौके से निकल कर भागे पीड़ित विवाहिता के पिता सुदर्शन यादव ने स्थानीय कृष्णानगर थाने पहुँच कर बेटी के आरोपी पति रोहित के खिलाफ पुनः शिकायत दी । पीड़ित पिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी दामाद को गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्यवाही में जुटी हुई है ।

प्रभारी निरीक्षक कृष्णानगर पीके सिंह के मुताबिक पीड़िता के पिता की शिकायत पर आरोपी रोहित के विरुद्ध धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर और कोर्ट शर्तो की अवहेलना में पुनः कार्यवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।