मंगलवार, 9 जुलाई 2024

लखनऊ :पीपीपी माडल पर बनाने वाल एक दर्जन बस अड्डों का होगा तकनीक मूल्यांकन।||Lucknow:Technical evaluation will be done of a dozen bus stations to be built on PPP model.||

शेयर करें:
लखनऊ :
पीपीपी माडल पर बनाने वाल एक दर्जन बस अड्डों का होगा तकनीक मूल्यांकन।।
दो टूक: उत्तर प्रदेश में पी.पी.पी. माडल पर बनने वाले 12 बस स्टेशनों का कल तकनीकी मूल्यांकन होगा।।
विस्तार:
उ0प्र0 के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने मंगलवार को जानकारी दी कि 12 बस स्टेशनों को पी.पी.पी. माडल पर बनाये जाने के लिए 26 बिडे प्राप्त हुई हैं। 10 जुलाई, 2024 को तकनीकी जांच हेतु प्रमुख सचिव की अध्यक्षता मे पी पी बीइसी के समक्ष तकनीकी मुल्यांकन के लिए रखा जायेगा।
परिवहन मंत्री ने बताया कि पी.पी.पी. माडल पर बस स्टेशनों को निर्मित कराए जाने की प्रथम चरण की कार्रवाई में 23 बस स्टेशनों को चिन्हित किया गया है। उन्होंने बताया कि अब तक 11 बस स्टेशनों के लिए लेटर आफ इन्टेंट जारी किये जा चुके है।
परिवहन मंत्री ने बताया कि प्रदेश के लोगों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एयरपोर्ट जैसी सुविधा वालl बस स्टेशन मिलेगा। इन आत्याधुनिक बस स्टेशन पर शॉपिंग मॉल, पार्किंग, वातानुकूलित प्रतीक्षालय, सेन्सर युक्त शौचालय  जैसी सुविधाए मुहैया होगी। उन्होंने बताया कि परिवहन निगम यात्रियांे को गुड फीलिंग के साथ उनके सुखद, आरामदायक यात्रा के लिए निरन्तर प्रयासरत है।