गुरुवार, 4 जुलाई 2024

लखनऊ :शादी का झाँसा देकर यौनशोषण करने वाला आरोपी गिरफ़्तार।||Lucknow:The accused who sexually exploited a girl on the pretext of marriage has been arrested.||

शेयर करें:
लखनऊ :
शादी का झाँसा देकर यौनशोषण करने वाला आरोपी गिरफ़्तार।।
दो टूक : लखनऊ थाना आशियाना में मंगलवार को 23 वर्षीय युवती ने एक युवक के ख़िलाफ़ शादी का झाँसा देकर यौन शोषण करने, विरोध करने पर धमकी देने, मारपीट करने और ज़ेवर छीनने का आरोप लगाते हुए मुक़दमा दर्ज कराया था। बुधवार को पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया।
विस्तार:
आशियाना के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक श्याम प्रकाश शर्मा ने बताया कि मूल रूप से सुल्तानपुर ज़िले की रहने वाली 23 वर्षीय युवती को बीते 3 वर्षों से आशियाना के रश्मीखण्ड का रहने वाला संतोष मौर्या शादी का झाँसा देकर यौन शोषण कर रहा था। युवती का आरोप था कि जब भी वह शादी का दबाव बनाती तो संतोष कोई न कोई बहाना बनाकर टाल देता और लगातार युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। हाल ही में जब युवती को पता चला कि युवक पहले से शादी शुदा है तो उसने विरोध जताया। इसी बात से नाराज़ होकर युवक हाल ही में एक दिन युवती के घर आया और उसे बेरहमी से पीटा, यही नहीं युवती के ज़ेवरात भी उठा ले गया और युवती को जान से मारने की धमकी भी दे गया। काफ़ी दिनों तक युवती डरी सहमी रही लेकिन फिर युवती ने हिम्मत जुटाई और मंगलवार को आशियाना थाने में संतोष के ख़िलाफ़ शिकायत की जिसके बाद बुधवार को इंस्पेक्टर श्याम प्रकाश शर्मा ने हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र तिवारी और सिपाही अखिलेश राय के साथ मिलकर स्मृति उपवन गेट के पास से बुधवार सुबह संतोष मौर्या को गिरफ़्तार कर लिया और बाद में लिखा पढ़ी के बाद उसे जेल भेज दिया गया।