बुधवार, 31 जुलाई 2024

लखनऊ:मूसलाधार बारिश से शहर के बिगड़े हालात चारो तरफ पानी ही पानी।||Lucknow:The condition of the city has worsened due to torrential rains, there is water everywhere.||

शेयर करें:
लखनऊ:
मूसलाधार बारिश से शहर के बिगड़े हालात चारो तरफ पानी ही पानी।।
◆विधानभवन-नगर निगम समेत डी एम रिकॉर्ड रुम मे घुसा पानी।।
दो टूक : राजधानी  लखनऊ में बुधवार को एक घंटे की मूसलाधार बारिश से जहां  लोगों को उमश भरी गर्मी से काफी राहत मिली है वही इस बारिश से पूरे शहर का हालात बिगड गए। बढा जैसा आलम हो गया। आलम रहा कि विधानभवन ,नगर निगम मुख्यालय, हजरतगंज की मुख्य सड़क समेत तकरीबन पूरे शहर में पानी भरा हुआ था। नगर निमय के वरिष्ठ अधिकारी पानी मे निकलते हुए दिखाई दिए। डी एम रिकार्ड रुम मे भी पानी भरे होने की वीडियो सामने आई।
विस्तार:
बुधवार को हुई तेज बारिश ने नगर निगम के सारे इंतजामों की पोल खोल कर रख दी। लोगों को जलभराव से निजात दिलाने वाले निगम के खुद के मुख्यालय में घुटनों तक पानी भर गया। कई कर्मचारी अनहोनी के डर से बारिश के बीच ही मुख्यालय छोड़कर भाग गए। 
लोगों का कहना है कि राजधानी में सीवर सफाई केवल कागजों तक ही सीमित है। बारिश के बाद कमोबेश हर साल इसी स्थिति का सामना जनता को करना पड़ता है। 
वहीं दूसरी तरफ विधानभवन परिसर में भी बारिश का पानी जमा हो गया। जिस लाउंज से होकर विधायक सदन की कार्यवाही में सम्मिलित होते हैं वहाँ बारिश से पानी भर गया। सुरक्षा में लगे कमांडों भी इसी पानी के बीच से निकलने को मजबूर दिखे। 
बारिश के बीच शहर के प्रमुख चौराहों पर वाहनों की लम्बी कतारें लगी हुई हैं ट्रैफिक जाम की स्थित बन गई। जबकि सड़क पर भरे पानी के चलते पैदल निकलने वालों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। शहर के चौराहे तालाब में तब्दील हो गए है
वही डी एम कार्यालय के रिकार्ड रुम मे भी पानी भर गया और वहां से भी लोग पानी से परेशान हो गए। फिलहाल इस बारिश ने लोगों को उमश भरी गर्मी से राहत दे गई।।