रविवार, 14 जुलाई 2024

लखनऊ :डबल इंजन की सरकार में पूरा क्षेत्र पिछड़ेपन की झेल रहा है मार:अजय राय।||Lucknow:The entire region is facing the brunt of backwardness under the double engine government: Ajay Rai.||

शेयर करें:
लखनऊ :
डबल इंजन की सरकार में पूरा क्षेत्र पिछड़ेपन की झेल रहा है मार:अजय राय।
दो टूक : लखीमपुर खीरी में दो भाइयों के कंधे पर बहन के शव को ले जाने के मामले में रविवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पीड़ित परिवार से मिलकर हाल चाल लिया और पीड़ित परिवार को पार्टी की तरफ से ₹50000 सहायता राशि का चेक भी सौंपा।।
विस्तार
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय रविवार को
जनपद लखीमपुर खीरी पहुचे जहां उन्होंने जनपद की विधानसभा पलिया के ब्लॉक बिजुआ के ग्राम एलनगंज में हाल ही में इलाज व संसाधनों के अभाव के कारण इंटर की छात्रा शिवानी की हुई मृत्यु व उसके पार्थिव शरीर को लेकर उनके भाइयों को घर के लिए पाँच किलोमीटर पैदल चलना पड़ा जिसका संज्ञान लेते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने पीड़ित परिवार जनों से मुलाकात की।
प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा " ये हाल डबल इंजिन की सरकार का है की यह पूरा क्षेत्र पिछड़ेपन की मार झेल रहा है, इलाज की कोई सुविधा नहीं है जिसके कारण हमने एक होनहार बेटी शिवानी को खो दिया।
20-22 किलोमीटर तक सड़क मार्ग उपलब्ध नहीं है, जंगल और गड्ढों से भरा हुआ कच्चा रास्ता है, जिस पर बरसात और रात में किसी आकस्मिक घटना में चल पाना नामुमकिन है।
इतनी बड़ी घटना के बावजूद प्रदेश की सरकार ने अभी तक पीड़ित परिवारजनों की मदद करना तो दूर किसी प्रशासनिक नुमाइंदे तक को परिवारजनों के पास नहीं भेजा है।
पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है और सरकार से इनकी मदद व क्षेत्र के विकास की माँग करती है, कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार और क्षेत्र की माँगो को विधानसभा और लोकसभा में उठाने का काम करेगी। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पीड़ित परिवार को पार्टी की तरफ से ₹50000 सहायता राशि का चेक भी सौंपा