मंगलवार, 16 जुलाई 2024

लखनऊ :कल्ली पश्चिम गांव में तीन दर्जन लोग डायरिया से ग्रसित,एक युवक हुई मौत।||Lucknow:Three dozen people are suffering from diarrhea in Kalli West village, one youth died.||

शेयर करें:
लखनऊ :
कल्ली पश्चिम गांव में तीन दर्जन लोग डायरिया से ग्रसित,एक युवक हुई मौत।।
● मेडिकल टीम ने गॉव मे घर घर बांटी  दवाइयां।।
दो टूक: लखनऊ पीजीआई क्षेत्र के कल्ली पश्चिम के मजरा गजवरियन खेड़ा गांव में डायरिया फैलने से हड़कंप मचा हुआ है तीन दर्जन से अधिक लोग उल्टी दस्त और बुखार से ग्रस्त है कुछ का घर पर इलाज चल रहा कुछ निजी अस्पताल मै भर्ती है। वहीं एक युवक की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई। डायरिया के प्रकोप से गॉव मे दहशत का महौल बन गया है। डायरिया फैलने की सूचना मिलने पर मंगलवार को गॉव पहुंची मेडिकल टीम ने प्रभावित लोगों में दवाएं बांटी है।
विस्तार :
लखनऊ के कल्ली पश्चिम के मजरा गजवरियन खेड़ा मे उल्टी दस्त और बुखार ग्रसित होकर निजी हास्पिटल मे इलाज करा रहे है। डायरिया के प्रकोप से एकसे अधिक लोग प्रभावित है। वहीं बीते शनिवार को 17 साल के युवक रामलाल की मौत से लोगो में दहशत फैल गई है। जब की मृतक के परिवार के ही 4 सदस्य अभी अस्पताल में भर्ती हैं।
दो दर्जन लोग अस्पताल में भर्ती हैं - 
कल्ली पश्चिम के रहने वाले समाज सेवक करुणा शंकर ने बताया कि दो दर्जन से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। कई लोग घर पर ही अपना इलाज करा रहे हैं।
यह हैं अस्पताल में भर्ती - 
आठवीं के छात्र अनुभव दीक्षित पुत्र करुणा शंकर दीक्षित एकता नगर पीजीआई लखनऊ की बीते सोमवार स्कूल से आने के बाद अचानक उल्टी, दस्त, शुरु होने लगी,परिजनों आनन फानन मे बच्चे को लेकर निजी अस्पताल मे भर्ती कराया जहां इलाज चल रहा है।
◆ शिवानी पुत्री बचाऊ,सोनू ,उसकी पत्नी और बेटा, रमेश के परिवार के आधा दर्जन लोग, सुखदीन, परिवार के दो बेटे,दो बहुएं,एक पौत्री, अस्पताल में भर्ती हैं।
वहीं छोटे बेटे रामलाल की मत्यु हो गई है। इसके अलावा भी बहुत से लोग डायरिया की चपेट में हैं। फिलहाल इस रहस्यमय बीमारी को लेकर लोगों में काफी दहशत है
बताया जा रहा है कि गंदगी और संक्रमण के चलते लोगों में संक्रमण फैला है और बीमारी से लोग दहशत में हैं।
गॉव में जगह जगह गन्दगी का लगा हुआ अम्बार।।
गांव में कई जगह कूड़ा और गंदगी अंबार लगा हुआ है जल निकासी न होने पानी जमा रहता है स्थानीय लोगों का आरोप है कि नगर निगम की टीम गांव में साफ सफाई व्यवस्था को लेकर पूरी तरह लापरवाह है।
फिलहाल मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर लोगों को दवाएं बांटी, और लोगो का उपचार किया।
■ मेडिकल टीम ने गॉव मे कैम्प कर दवाएं बांटी। 
● प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उतरटिया के 
प्रभारी डॉ सबर सिंह से जब जानकारी चाही तो उनका कहना था कि वह अपनी टीमों के साथ मौके पर गए जहां लोगों को दवाएं और सलाह दी गई हैं। जो ज्यादा गंभीर थे सरकारी अस्पताल भेजा गया है।
कहा कि जिस इलाके में लोग टंकी से सप्लाई का पानी पी रहे हैं वही डायरिया का प्रकोप ज्यादा है। फिलहाल मेडिकल की टीम गॉव मे कैम्प लगाकर लोगों को दवा वितरित कर रही है।