सोमवार, 8 जुलाई 2024

मऊ : लंबित शिकायतों से असंतुष्ट एसडीएम ने कसे पेंच।||Mau: SDM, dissatisfied with pending complaints, tightened the screws.||

शेयर करें:
मऊ : 
लंबित शिकायतों से असंतुष्ट एसडीएम ने कसे पेंच।
दो टूक : मऊ जनपद के घोसी एसडीएम न्यायिक राजेश कुमार अग्रवाल ने तहसील के सभी कानूनगो के साथ साप्ताहिक समीक्षा बैठक में धारा 24 के तहत भूमि के मेड़/ सीमांकन के विवाद, धारा 116 अंश विभाजन और रंगामेजी नक्शा, धारा 133, धारा 145, धारा 38 (2) सामान्य लिपिकीय त्रुटि की रिपोर्ट, धारा 209ज, तथा न्यायालय से पारित आदेश के सापेक्ष्य निस्तारण की स्तिथि की समीक्षा की।

समीक्षा करते समय राजेश अग्रवाल ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन के आदेश के अनुपालन में 15 जुलाई तक प्रतिदिन अभियान चलाकर अवशेष सभी वादों में मेड़ बंदी की करवाई करनी है ताकि अपने जनपद मऊ की स्तिथि प्रदेश में अच्छी हो सके। राजेश अग्रवाल ने सभी कानूनगो को राजस्व संहिता की कई धाराओं के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी।
एसडीएम न्यायिक राजेश कुमार अग्रवाल ने लंबित वादों, शिकायतों का समय से निस्तारण न हों पर कई कानूनगो को फटकार लगाई साथ ही उन्होंने कहा कि तहसील घोसी में किसी भी जनता का उत्पीड़न किसी भी दशा में न हो, अगर इस तरह की शिकायत आती है तो संबंधित पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।  
 समीक्षा के दौरान उपजिलाधिकारी घोसी के पेशकार आशुतोष, स्टेनो विपिन, तहसीलदार के पेशकार अमरेश, कानूनगो चंद्रशेखर, अगस्त राम, परशुराम, योगेंद्र, बालगोविंद, आत्माराम समेत सभी कानूनगो मौजूद रहे।